ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस के चलते मुश्किल में IPL 2020, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री बोले- टल सकता है टूर्नामेंट

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे कहा है कि एक जगह पर बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने से संक्रमण बढ़ने का खतरा है। लिहाजा, आईपीएल को टाला जा सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, कार्यक्रम को कोरोना वायरस के संक्रमण के ख़तरे को देखते हुए बाद की तारीख में आयोजित किया जा सकता है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे।

IPL 2020, Corona Virus in India: देश में कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। भारत में अबतक 40 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में इस माह के अंत में शुरू होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां संस्कारण मुसीबत में पड़ सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे कहा है कि एक जगह पर बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने से संक्रमण बढ़ने का खतरा है। लिहाजा, आईपीएल को टाला जा सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, कार्यक्रम को कोरोना वायरस के संक्रमण के ख़तरे को देखते हुए बाद की तारीख में आयोजित किया जा सकता है।

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से ये कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के डर से इस बार के आईपीएल को रद्द किया जा सकता है। आईपीएल की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर रिपोर्ट में बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि आईपीएल की तारीख आगे पीछे करना मुश्किल होगा क्योंकि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के हिसाब से आईपीएल की तारीखों का ऐलान किया जाता है। ऐसे में तारीखों को आगे पीछे करना इतना आसान नहीं है। ऐसे में अगर कोरोना वायरस के चलते हालात बिगड़ते हैं तो टूर्नामेंट को रद्द कर दिया जाएगा।

बता दें अगर ऐसा होता है तो 13 साल के आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि किसी वजह से टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा। हालांकि बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक जब आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा तब देश का तापमान 24-25 डिग्री के आस पास होगा। ऐसे में इस वायरस का असर कम हो जाएगा। इसलिए फ़िलहाल कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को रद्द करने का या नहीं करने का कोई फैसला लेना मुश्किल है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात पर पैनी नजर बनाई हुई है।

बता दें कि आईपीएल 2020 का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। इसमें मेजबान मुंबई का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। कुछ दिनों पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल तय वक्त पर ही खेला जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष ने ये भी भरोसा दिलाया था कि कोरोनावायरस के मद्देनजर तमाम ऐहतियात बरते जाएंगे।

Next Stories
1 Weather Forecast, Temperature Today: राजस्थान, पूर्वी यूपी में अगले दो दिन तेज बारिश होने की संभावना, हिमाचल प्रदेश में होगी बर्फबारी
2 होलिका दहन से लेकर यस बैंक और कोरोना वायरस तक की हर बड़ी खबर जनसत्ता पर
3 गोद ली हुई बेटी ने नाबालिग बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर बाप को मारा, टुकड़े कर ठिकाने लगाई लाश
आज का राशिफल
X