ताज़ा खबर
 

IPL 2020: RCB के विराट कोहली 17 करोड़ तो CSK के एमएस धोनी 15 करोड़ रुपए में, ये हैं टॉप-10 ‘कमाई’ वाले क्रिकेटर्स

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को टीम की तरफ से 15 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके बाद विकेटकीपर और धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी दिल्ली कैपिटल्स 15 करोड़ रुपये का देती है।

IPL 2020, Virat Kohli, Mahendra Singh Dhoniआईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में विराट कोहली शीर्ष पर हैं। (फाइल फोटो)

क्रिकेट के जरिए खिलाड़ियों को दौलत और शोहरत बेशुमार मिलती रही है। अपने देश के बोर्ड से खेलने वाले क्रिकेटरों को पैसा और नाम मिलता ही है लेकिन बीसीसीआई के टूर्नामेंट आईपीएल क्रिकेटरों को विश्व भर में नाम और बेशुमार दौलत कमाने का मौका दिया है।
धूप छांव के मौसम के साथ ही आईपीएल का मैदान सज चुका है।

दुनिया भर के अलग-अलग देशों से क्रिकेटर्स आईपीएल में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे। क्रिकेटर्स को इस टूर्नामेंट में बेशुमार पैसा मिलता है।कोरोना काल में पाबंदियां भले बढ़ी हों लेकिन क्रिकेट के इस महाआयोजन पर रुकावट मंजूर नहीं है। विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और तमाम बड़े क्रिकेटर्स क्रिकेट के इस आयोजन में डुबकी लगाते नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए इन खिलाड़ियों को बड़ी रकम मिलती है।

किस खिलाड़ी को कितने पैसे: आईपीएल के जरिए कमाई के मामले में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली सबसे आगे हैं। आरसीबी उन्हें अपनी टीम की तरफ से खेलने के लिे 17 करोड़ रुपये अदा करती है।दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में पैट कमिंस का नाम आता है उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स 15.5 करोड़ रुपये देती है। हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूप को अलविदा कह चुके माही यानी महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलते नजर आएंगे। सीएसके धोनी को 15.5 करोड़ रुपये देती है।

वहीं, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को टीम की तरफ से 15 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके बाद विकेटकीपर और धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी दिल्ली कैपिटल्स 15 करोड़ रुपये का देती है। आस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद 12.5 करोड़ रुपये देती है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को भी राजस्थान रॉयल्स से मोटी रकम मिलती है। टीम उन्हें 12.5 करोड़ रुपए देती है।

अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाने वाले सुनील नरेन को केकेआर की तरफ से 12.5 करोड़ रुपये मिलते हैं। बेन स्टोक्स को भी राजस्थान रॉयल्स इतनी ही रकम अपनी तरफ से खेलने के लिेए देती है। इस लिस्ट में एबी डिविलियर्स का नाम सबसे आखिरी में है। आईपीएल से सबसे अधिक कमाई करने के मामले वह 10वें स्थान पर हैं। उन्हें आरसीबी की तरफ से 11 करोड़ रुपये मिलते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2014 चुनाव में NDA में थे 29 दल, 2019 में रह गए 21; अकाली एक मात्र संस्थापक दल जो लगातार है साथ
2 COVID-19 मरीजों के ठीक होने के मामले में USA को पीछे छोड़ टॉप पर भारत, रिकवरी रेट हुआ करीब 80%
3 अगस्ता वेस्टलैंड केसः सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट, एक भी नेता का नाम नहीं, क्रिश्चियन मिशेल, राजीव सक्सेना मुख्य आरोपी
IPL Records
X