ताज़ा खबर
 

INX Media case: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से मिलने तिहाड़ पहुंचे सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह

INX Media case: सोनिया और मनमोहन सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ पहुंचे जहां वे चिदंबरम से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि वे दोनों चिदंबरम से उनकी खैरियत पूछने के साथ ही उनके प्रति एकजुटता प्रकट करेंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: September 23, 2019 11:43 AM
sonia manmohan meet chidambaram, sonia gandhi, p chidambaram, p chidambaram in jail,चिदंबरम से मिलने तिहाड़ पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी। (pc-ANI)

INX Media case, Chidambaram: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार को तिहाड़ जेल पहुंचे जहां वे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात करेंगे। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार चिदंबरम पिछले कई दिनों से तिहाड़ में बंद हैं।

सूत्रों के मुताबिक सोनिया और मनमोहन सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ पहुंचे जहां वे चिदंबरम से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि वे दोनों चिदंबरम से उनकी खैरियत पूछने के साथ ही उनके प्रति एकजुटता प्रकट करेंगे। गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम को पिछले दिनों अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

अपने पिता से मिलने के बाद कीर्ति चिदंबरम ने कहा “मेरे पिता से मुलाकात करने और उनका समर्थन करने के लिए, मेरा परिवार आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह के प्रति आभार व्यक्त हैं। इस राजनीतिक लड़ाई में ये हमारे मनोबल को बढ़ावा देगा।”

वहीं, इससे पहले 20 सितंबर को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम की जमानत अर्जी का दिल्ली उच्च न्यायालय में यह कहते हुए विरोध किया था कि यह आर्थिक अपराधों का बहुत गंभीर मामला है। एजेंसी ने कहा कि वित्तीय गबन की मात्रा और उच्च सार्वजनिक पद का दुरुपयोग के चलते चिदम्बरम किसी भी राहत को पाने के हकदार नहीं हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूर्व वित्त मंत्री की जमानत याचिका पर अपने लिखित जवाब में कहा था कि जिन अपराधों के लिए पूर्व वित्त मंत्री की जांच की जा रही है, उनकी गंभीरता उन्हें किसी भी राहत के अधिकार से वंचित करती है क्योंकि यह न केवल ‘भ्रष्टाचार को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति’ के विरूद्ध होगा बल्कि इससे भ्रष्टाचार के मामलों में गलत परिपाटी तय होगी।

सीबीआई ने कहा कि यह जनता के साथ विश्वासघात का एक स्पष्ट मामला है। चिदम्बरम फिलहाल तीन अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें सीबीआई ने 21 अगस्त को यहां जोरबाग में उनके आवास से गिरफ्तार किया था। कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि उनके विरुद्ध आपराधिक कार्यवाही दुर्भावनापूर्ण और राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से प्रेरित है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बसपा की बैठक में कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों में जमकर चले लात-घूंसे, प्रदेश महासचिव के सिर पर मारा सरिया
2 मुंबई: जिस ज़मीन सौदे में छगन भजुबल भ्रष्टाचार के आरोपी हैं, आचार संहिता लागू होने से पहले महाराष्ट्र सरकार ने उसे रद्द किया
3 बंगाल: बीजेपी और तृणमूल कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर फेंके बम, पुलिस को हवा में चलानी पड़ी गोलियां
IPL 2020: LIVE
X