ताज़ा खबर
 

INX Media Case: तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार

तिहाड़ जेल में पहुंची ईडी की टीम ने पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम से 2 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Author Published on: October 16, 2019 12:25 PM
INX Media Scam Case: पूर्व वित्त मंत्री और सीनियर कांग्रेसी नेता पी.चिदंबरम। (फोटोः पीटीआई)

तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को दो घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद ईडी ने चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने चिदंबरम की गिरफ्तारी अभी सिर्फ कागजों में ही दर्ज किया है। गौरतलब है कि कोर्ट के आदेश के बाद ही उन्हें जेल से बाहर निकाला जाएगा और ईडी के पास अभी तक तिहाड़ जेल से चिदंबरम को बाहर निकालने का आदेश नहीं है। पी. चिदंबरम से पूछताछ के लिए ईडी के तीन अधिकारी तिहाड़ जेल पहुंचे थे।

गौरतलब है कि स्थानीय अदालत ने मंगलवार को चिदंबरम से पूछताछ के लिए जांच एजेंसी को अनुमति दी थी। इस दौरान कोर्ट ने ईडी को जरूरत पड़ने पर पूर्व वित्त मंत्री को गिरफ्तार करने की भी अनुमति दे दी थी। बुधवार को जब ईडी पूछताछ करने वाली थी, उस दौरान चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी जेल परिसर में देखे गए। ANI के मुताबिक कार्ति चिदंबरम ने इस दौरान बताया कि उनके पिता ठीक हैं और राजनीतिक दुर्भावना के तहत फंसाया जा रहा है। कार्ति ने कहा कि उनके पिता के खिलाफ जांच केवल बकवास है।

पी. चिदंबरम 55 दिन सीबीआई और न्यायिक हिरासत में बीता चुके हैं। 21 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चिदंबम के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि चिदंबरम यूपीए की सरकार में 2004 से 2014 तक केंद्रीय मंत्री और गृहमंत्री रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अभिजीत बनर्जी को नोबेल मिलने से ‘ढोकला’ और ‘मछली’ खाने वालों के बीच जंग
2 जम्मू-कश्मीर: सेना को बड़ी कामयाबी, अनंतनाग मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर
3 25 हजार होमगार्ड हटाएगी योगी सरकार, मंत्री चेतन चौहान बोले- किसी को नहीं होने देंगे बेरोजगार