ताज़ा खबर
 

INX media Case: अचानक सामने आए पी चिदंबरम, कहा- आजादी के लिए लड़ना पड़ता है

INX Media Case: पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैं कानून का सम्मान करता हूं। शुक्रवार तक एजेंसियों को रुकना चाहिए था। चिदंबरम ने कहा कि आजादी के लिए लड़ना पड़ता है। आजादी और जीवन में से एक चुनना पड़े तो मैं बेहिचक आजादी चूनूंगा।

Author नई दिल्ली | Updated: August 21, 2019 8:56 PM
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पी चिदंबरम।(फोटो -एएनआई)

INX Media Case:  पिछले  कुछ घंटे से लापता चल रहे देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम 21 अगस्त को अचानक कांग्रेस दफ्तर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नजर  आए। उनकी प्रेस क्रॉन्फ्रेस Aaj Tak, ABP News, Zee News  पर देखा जा सकता है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  कहा कि मैं कानून का सम्मान करता हूं। शुक्रवार तक एजेंसियों को रुकना चाहिए था। चिदंबरम ने कहा कि आजादी के लिए लड़ना पड़ता है। आजादी और जीवन में से एक चुनना पड़े तो मैं बेहिचक आजादी चुनूंगा।

बता दें कि  सात बजे के करीब कांग्रेस  द्वारा कहा गया था कि कांग्रेस के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे हालांकि यह नहीं बताया गया था कि इस दौरान वहां पी चिदंबरम भी मौजूद होंगे।मैं आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी नहीं हूं। मैं यह जानकर हक्का बक्का हूं कि मुझ पर कानून से छिपने का आरोप लगाया गया है। बता दें कि  इससे पहले सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के विरूद्ध आईएनएक्स मीडिया मामले में लुक आउट परिपत्र जारी किया ताकि उन्हें देश से बाहर जाने से रोका जा सके। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि उनका पता लगाने के लिए एजेंसी प्रयासरत है।

सूत्रों के अनुसार ऐसा समझा जाता है कि जांच एजेंसी ने सभी हवाई अड्डों और बंदरगाहों को सतर्क कर दिया है ताकि चिदंबरम को बाहर जाने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि परिपत्र हाल में जारी किया गया है। बहरहाल, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या परिपत्र में संबंधित अधिकारियों से पूर्व वित्त मंत्री को पकड़ने अथवा उन्हें महज रोकने एवं सीबीआई को सूचित करने के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी चिदंबरम का पता लगाने के लिए प्रयासरत है क्योंकि वह मामले की जांच कर रहे सीबीआई दल के समक्ष उपस्थित नहीं हुए है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने निगरानी शुरू कर दी है और उनकी तलाश विभिन्न स्थानों पर की जा रही है।एजेंसी चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश की मंजूरी प्रदान करने के मामले में हुई कथित अनियमितता से संबंधित मामले में उनसे ‘‘हिरासत में पूछताछ’’ करना चाहती है।उन्होंने कहा कि चिदंबरम को मामले में पूछताछ के लिए पिछले साल तलब किया गया था किंतु वह जवाब देने से बच रहे हैं।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए उन्हें गिरफ्तारी से किसी तरह की राहत देने से इंकार कर दिया। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई अधिकारी हरकत में आते हुए सभ्रांत इलाके जोर बाग स्थित उनके आवास पहुंच गये  लेकिन चिदंबरम वहां नहीं मिले।एजेंसी के अधिकारी मंगलवार को उनके आवास पर एक नोटिस चस्पा कर लौट आए थे।

क्या है INX Case जिसमें चिदंबरम हुए ‘लापता’, गिरफ्तारी के लिए लगी हैं CBI व ED

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Express Governance Awards: देशभर के 16 चुनिंदा जिलाधिकारियों को ‘द इंडियन एक्सप्रेस एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड’
2 पाकिस्तान जाने वाली नदियों का पानी रोक अपने किसानों को देने पर कर रहे काम, बोले केंद्रीय मंत्री
3 रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में दलितों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन, बोले- हम खून-खराबे के लिए भी तैयार