ताज़ा खबर
 

INX मीडिया केस: चिदंबरम ने स्पेन में खरीदा टेनिस क्लब, ब्रिटेन में खरीदा कॉटेज?

INX media case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुताबिक कार्ति ने ये सभी निवेश आईएनएक्स मीडिया केस में मिली रिश्वत की रकम से किए।

Former finance minister, p chidambram, INX Media Case, p chidambaram, karti chidambaram, money laundering case, money laundering case against chidambaram, INX Media, Indrani mukherjee, peter mukherjee, what is inx media case, indrani mukhrajea, peter mukhrajeaपी. चिदंबरम बेटे कार्ति के साथ। फोटो: PTI

INX media case: आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया है। इस बीच इस मामले में नई-नई जानकारियां सामने आ रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुताबिक इस कथित घोटाले में शामिल रकम से पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम ने स्पेन में टेनिस क्लब और यूनाइटेड किंगडम (यूके) में कॉटेज और अन्य प्रॉपर्टी पर निवेश किया। टेनिस क्लब की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

ईडी ने आरोप लगाए हैं कि कार्ति ने ये सभी निवेश आईएनएक्स मीडिया केस में मिली रिश्वत की रकम से किए। उल्लेखनीय है कि चिदंबरम अपने बेटे के साथ आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग और एयरसेल मैक्सिस 2जी स्कैम मामले में सह-आरोपी हैं। दोनों ही सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं। पिता और पुत्र के खिलाफ चार्जशीट दायर की जा चुकी है और साथ ही उनसे जुड़ी संपत्तियों को भी जब्त कर लिया गया है। इसमें जोर बाग स्थित उनका 16 करोड़ का बंगला भी शामिल है।

इसके अलावा ईडी ने कार्ति की चेन्नई में इंडियन ओवरसीज बैंक नुंगमबक्कम शाखा में 9.23 करोड़ के फिक्सड डिपोजिट (एफडी) और एडवांटेज स्ट्रेटजिक कंस्लटिंग प्राइवेट लिमेटेड (एएससीपीएल) की 90 लाख की चेन्नई स्थित डीसीबी बैंक में जमा एफडी को भी जब्त किया हुआ है।

एयरसेल मैक्सिस केस में जमानत याचिकाएं लंबित: सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज एयरसेल मैक्सिस मामलों में चिदंबरम तथा उनके बेटे की जमानत संबंधी याचिकाएं निचली अदालत में लंबित हैं। दोनों को निचली अदालत ने गिरफ्तारी से 23 अगस्त तक अंतरिम राहत प्रदान की है। एयरसेल मैक्सिस मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को पहली बार पिछले साल जुलाई में अंतरिम राहत मिली थी। इसके बाद समय समय पर उनकी अंतरिम राहत की अवधि बढ़ाई जाती रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Lottery Akshaya AK-409 Results: आज इनकी चमकी किस्मत, जीता लाखों रुपए का इनाम, देखें लिस्ट
2 सेना के लिए उत्पादन से जुड़ी 3 बड़ी कंपनियों में कामकाज ठप, प्रदर्शन कर रहे हजारों कर्मचारी
3 J&K में अब भी खौफ: ग‍िरफ्तारी के डर से घायल होने पर भी नहीं जा रहे अस्‍पताल, गुलाम नबी को बैरंग लौटाया द‍िल्‍ली