ताज़ा खबर
 

पी चिदंबरम से मिलने गए थे पीसी चाको, मुकुल वासनिक समेत कई कांग्रेस नेता, तिहाड़ जेल प्रशासन ने बैरंग लौटाया

एक कांग्रेसी नेता ने बताया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर ही सभी नेता तिहाड़ पहुंचे थे।

Author नई दिल्ली | Updated: September 6, 2019 6:29 PM
चिदंबरम को दो हफ्ते की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया है। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस/जनसत्ता

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक और पार्टी नेता पीसी चाको समेत कई कांग्रेसी नेता उनसे मिलने पहुंचे थे लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन ने उन्हें मिलने की इजाजत नहीं दी। कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जब अपने नेता से मिलने पहुंचा तो जेल प्रशासन ने उन्हें कहा कि आवंटित समय समाप्त हो गया है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने जेल अधीक्षक से चिदंबरम के बारे में पूछताछ की।

मीडिया में जारी खबरों की मानें तो प्रतिनिधिमंडल में शामिल एक कांग्रेसी नेता ने बताया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर ही सभी नेता तिहाड़ पहुंचे थे। सोनिया गांधी ने पूर्व वित्त मंत्री के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए ऐसा करने के निर्देश दिए। मालूम हो कि सीबीआई अदालत ने गुरुवार (5 सितंबर 2019) को पूर्व केंद्रीय मंत्री को दो सप्ताह की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा है। चिदंबरम को जेल संख्या-7 में रखा गया है। चिदंबरम 19 सितंबर तक सलाखों के पीछे रहेंगे। जेल संख्या-7 में आर्थिक अपराधियों को रखा जाता है।

चिदंबरम को जेल भेजे जाने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं को चुनिंदा ढंग से निशाना बनाया जा रहा है। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी माना कि चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज होना एक झटका है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अब पूर्व वित्त मंत्री को जमानत मिलने की पूरी संभावना है।

जेल में खाया पोहा: शुक्रवार सुबह जेल मेनू के हिसाब से चिदंबरम को चाय के साथ पोहा, दलिया और ब्रेड दिया गया। कभी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री के रूप में जेड प्लस सुरक्षा में रहने वाले चिदंबरम को तिहाड़ जेल में कोई विशेष सुविधा नहीं मिलेगी। उन्हें अपनी जेल की कोठरी के बाहर टहलने की अनुमति दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UAPA में संशोधनों के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट का मोदी सरकार को नोटिस
2 Chandrayaan-2 Moon Landing: ISRO चीफ बोले- विक्रम लैंडर से दोबारा संपर्क बनाने के लिए प्रयास जारी, 14 दिन तक करेंगे इंतजार
3 चंद्रयान-2 की लैंडिंग दिखा पस्त अर्थव्यवस्था से ध्यान हटाना चाहते हैं PM नरेंद्र मोदी, असेंबली में बोलीं ममता बनर्जी