ताज़ा खबर
 

चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, CBI की कस्टडी में होने के चलते जमानत देने से इनकार, सोमवार को होगी सुनवाई

गिरफ्तार होने से पहले पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री ने अग्रिम जमानत के लिए दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसे दिल्‍ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया था। इसके बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने भी CBI की कस्टडी के चलते सुनवाई टाल दी है।

Author नई दिल्ली | Updated: August 23, 2019 1:09 PM
INX media case: पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। (Express Photo by Tashi Tobgyal)

INX Media Case: आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम की मुसीबतें बढ़ती जा रहीं हैं। CBI की कस्टडी में चल रहे चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। चिदंबरम को सीबीआई की विशेष अदालत ने 26 अगस्त तक कस्टडी में भेज दिया था। गिरफ्तार होने से पहले पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री ने अग्रिम जमानत के लिए दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसे दिल्‍ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया था। इसके बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने भी CBI की कस्टडी के चलते सुनवाई टाल दी है।

मंगलवार को दिल्‍ली हाईकोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत की याचिका खारिज किए जाने के बाद चिदंबरम के वकील ने इस मामले में तत्‍काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी। लेकिन तब इस पर सुनवाई नहीं हो पाई थी और मामले को शुक्रवार तक टाल दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को शुक्रवार को एक बार फिर 26 अगस्‍त, सोमवार तक के लिए टाल दिया है। बता दें सीबीआई हिरासत की उनकी अवधि भी उसी दिन समाप्‍त हो रही है।

गोरफ़्तारी के बाद एजेंसी के अधिकारियों के दल ने उनसे मंजूरी दिये जाने की प्रक्रिया, आईएनएक्स मीडिया की कर्ताधर्ता इंद्राणी मुखर्जी से कथित मुलाकातों, कंपनियों चैस मैनेजमेंट और एडवांटेज स्ट्रेटेजिक आदि के संबंध में विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ की। गुरुवार सुबह करीब चार घंटे तक पूछताछ के बाद चिदंबरम को दिल्ली की एक विशेष अदालत ले जाया गया। जहां उन्हें सोमवार तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस के 2 वरिष्ठ नेताओं ने की मोदी की तारीफ, कहा- PM को खलनायक की तरह पेश करना गलत
2 तीन तलाक कानून की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस
3 Reliance Industries: पिता के शुरू किए कारोबार को और बढ़ाने के लिए अपने बच्चों को इस तरह तैयार कर रहे मुकेश अंबानी