ताज़ा खबर
 

INX Media case: तिहाड़ में करवटें बदलते कटीं चिदंबरम की रात, ब्रेकफास्ट में मिला चाय और पोहा

INX Media case: शुक्रवार की सुबह जेल मेनू के हिसाब से चिदंबरम को चाय के साथ पोहा, दलिया और ब्रेड दिया गया। कभी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री के रूप में Z + सुरक्षा में रहने वाले चिदंबरम को तिहाड़ जेल में कोई विशेष सुविधा नहीं मिलेगी।

INX Media Scam Case, INX Media Case, P Chidambaram, Economy, Indian Economy, Delhi, Rouse Avenue Court, Congress Leader, Former Finance Minister, Judicial Custody, CBI, National News, Hindi Newsसीबीआई अधिकारियों के साथ पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम। (फाइल फोटोः पीटीआई)

INX Media Case में आरोपी कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को गुरुवार को बड़ा झटका लगा। सीबीआई अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को दो सप्ताह की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है। गुरुवार को चिदंबरम ने तिहाड़ जेल में अपनी पहली रात बिताई। जेल सूत्रों का कहना है कि उनकी पूरी रात एक सामान्य कैदी की तरह गुजरी इस दौरान वे बेचैन रहे और सो नहीं सके।

चिदंबरम को जेल संख्या-7 में रखा गया है। इस समान्य जेल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जुड़े आरोपियों को रखा जाता है। शुक्रवार की सुबह जेल मेनू के हिसाब से चिदंबरम को चाय के साथ पोहा, दलिया और ब्रेड दिया गया। कभी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री के रूप में Z + सुरक्षा में रहने वाले चिदंबरम को तिहाड़ जेल में कोई विशेष सुविधा नहीं मिलेगी। उन्हें अपनी जेल की कोठरी के बाहर टहलने की अनुमति दी गई है।

कांग्रेस नेता ने पश्चिमी शौचालय सुविधाओं की मांग की थी और उन्हें ये सुविधा जेल मैनुअल के आधार पर प्रदान की गई है। इसके अलावा पूर्व वित्त मंत्री को जेल नियमों के मुताबिक अखबार, टीवी की सुविधा भी मिल रही है। चिदंबरम अपने साथ अपना चश्मा और दवाइयां भी ले गए हैं। अपनी 14 दिनों की हिरासत के पहले दिन उन्होंने हल्का डिनर और दवाइयां ली।

इसके अलावा अधिकारियों ने कहा कि चिदंबरम रिवर्स ऑस्मोसिस प्लांट का पानी पी सकते हैं या कैंटीन से पैक बोतल खरीद सकते हैं। बता दें गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी मसले पर चिदंबरम की अंतरिम जमानत की याचिका रद्द कर दी थी। इसी के साथ ही ईडी अब पूर्व वित्त मंत्री को पूछताछ करने के लिए हिरासत में ले सकती है। उन्हें 21 अगस्त को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद से वे सीबीआई की हिरासत में थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रेम में थे जट सिख और दलित लड़की, ‘लव यू फ्रेंड्स’ बोलकर वीडियो बनाया और कर ली आत्महत्या
2 PPF, NSC पर मिलने वाला ब्याज घटा सकती है सरकार, जानिए वजह
3 सिर्फ 15 मिनट का मुश्किल भरा पल और भारत के पकड़ में चांद, अमेरिका, रूस और चीन के बाद इतिहास रचने को तैयार भारत
ये पढ़ा क्या...
X