ताज़ा खबर
 

INX Scam में CBI ने दर्ज की चार्जशीट, पी चिदंबरम, बेटे कार्ति, इंद्राणी मुखर्जी समेत 15 के नाम

मई 2017 में सीबीआई ने एक मामला दर्ज किया था जिसमें 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी धन प्राप्त करने के लिए INX समूह को दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) मंजूरी में अनियमितता का आरोप था। उस समय चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

Author नई दिल्ली | Updated: October 18, 2019 3:42 PM
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम, उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम और कंपनियों समेत 15 लोगों/निकायों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया है। (फोटो-PTI)

आईएनएक्स मीडिया  मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल किया है। सीबीआई की चार्जशीट में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम उनके बेटे कार्ति चिदंबरम व इंद्राणी मुखर्जी समेत कुल 15 नाम शामिल है।

सीबीआई  ने ऐसे में चार्जशीट फाइल की है जब दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता से पूछताछ के लिए 24 अक्टूबर तक की अनुमति दे दी है। यह नहीं कोर्ट ने सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है।

मई 2017 में सीबीआई ने एक मामला दर्ज किया था  जिसमें 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी धन प्राप्त करने के लिए INX समूह को दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) मंजूरी में अनियमितता का आरोप था। उस समय चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे। गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 24 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में पूछताछ के लिए भेज दिया।

विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने ईडी को चिदंबरम से पूछताछ की इजाजत दे दी और साथ ही चिदंबरम को ईडी की हिरासत के दौरान घर के बने खाने, पश्चिमी शौचालय और दवाओं के इस्तेमाल की अनुमति दी।

जांच एजेंसी ने 74 वर्षीय वरिष्ठ कांग्रेस नेता को 14 दिनों के लिए हिरासत लेकर पूछताछ करने की मांग की थी।अदालत ने सीबीआई द्वारा दर्ज कराए गए आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को 24 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है।अदालत ने बुधवार को आएएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में चिदंबरम के अदालत में हाजिर होने के लिए वारंट जारी किया था।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Haryana Elections 2019: पहलवान योगेश्वर दत्त ने बताया- राजनीतिक अखाड़े में कूदने के बाद 2-3 घंटे ही सो पाता हूं
2 CM योगी से मिलीं अदिति सिंह, UP कांग्रेस चीफ बोले- जिनकी कोई विचारधारा नहीं, वे जहां चाहें वहां जाएं; लेंगे ऐक्शन
3 SP, RLD, BSP के बाद अब पूर्व MLA करतार सिंह भड़ाना आए नरेंद्र मोदी खेमे में, ज्वॉइन की BJP
जस्‍ट नाउ
X