ताज़ा खबर
 

ISIS में शामिल कनाडाई सिख महिला दिल्ली में कर सकती है ब्लास्ट

खूफिया सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि आतंकी संगठन ISIS की एजेंट के तौर पर काम कर रही है एक कनाडाई सिख महिला दिल्ली में बम धमाकों की घटना को किसी भी समय अंजाम दे सकती है,

Author नई दिल्ली | April 12, 2016 10:13 AM
ISIS (File Pic)

खूफिया सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि आतंकी संगठन ISIS की एजेंट के तौर पर काम कर रही है एक कनाडाई सिख महिला दिल्ली में बम धमाकों की घटना को किसी भी समय अंजाम दे सकती है, उसके पास पासपोर्ट भी है, जो कि दिसंबर 2016 में एक्सपायर होगा। बता दें कि आतंकी संगठन के कुछ एजेंट पहले से ही राजधानी में छिपकर रह रहे हैं।

खबर मिलते ही एयरपोर्ट्स पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, जिसमें साफ कहा गया है कि 35 साल की एक महिला किसी अनहोनी घटना को अंजाम दे सकती है। इसमें उसकी मदद ISIS के अन्य सदस्य भी कर सकते हैं।

ISIS से संपर्क रखने वाले करीब 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को भी इस संबंध में सूचना दे दी गई है। महिला के दिल्ली में प्रवेश के संभावित रास्तों का मैप तैयार कर दूसरे देशों से संपर्क भी साधा गया है।

गौरतलब है कि हमारी सुरक्षा एजेसिंया पहले से भी लोगों को आगाह कर चुकी हैं कि बाहरी देशों में रह रहे भारतीय को ISIS के लड़ाकू किसी न किसी तरह का लालच देकर अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।

आकंड़ों के मुताबिक, अब तक 24 भारतीय ISIS ज्वाइन कर चुके हैं, जिनमें से 6 अलग-अलग घटनाओं में मारे जा चुके हैं। जबकि दो वापस आ गए, कहा जा रहा है कि 16 अभी भी ISIS का हिस्सा हैं।

एक खुफिया अधिकारी ने बताया कि ऐसा पहली बार है जब किसी सिख महिला को आतंकी संगठन ने अपनी ओर आकर्षित किया है। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली आदिल फयाज वादा नाम की एक महिला जिहादी बनने के लिए सीरिया की यात्रा पर निकली थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X