ताज़ा खबर
 

धारदार हथियार से अंकित शर्मा पर किया गया था हमला, फेफड़े और दिमाग में चोट लगने हुई थी मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

दिल्ली हिंसा में आईबी कर्मी अंकित शर्मा की मौत हुई थी, पुलिस उसकी हत्या के आरोप में आप विधायक ताहिर हुसैन से पूछताछ कर रही है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Published on: March 14, 2020 2:23 PM
अंकित शर्मा 25 फरवरी को लापता हुआ था, 26 को उसका शव चांदबाग के नाले से मिला। (फोटो-एएनआई)

इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) कर्मी अंकित शर्मा को मारने के लिए दंगाइयों ने उनके शरीर पर कई बार चाकू से वार किए। अंकित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी मौत फेफड़े और दिमाग में धारदार हथियार से चोट लगने के कारण हुईं। कहा गया है कि इस हमले के चलते उसके दिमाग और फेफड़े से खून का रिसाव (हेमरेज) होने लगा। बाकी चोटें भी धारदार हथियार और ताकतवर वारों की वजह से हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चाकू से उसके शरीर पर 12 गंभीर वार किए गए। इसके अलावा जांघों, पैर और पीठ के हिस्से में भी धारदार हथियार से हमला हुआ। इतना ही नहीं हत्यारों ने अंकित को रॉड से भी पीटा। उसके शरीर में रॉड से आई चोटों के 33 निशान पाए गए। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने साफ किया है कि अंकित को बार-बार बेदर्दी से चाकू मारे गए, जिससे उसकी मौत हो गई।

पिता ने हत्या के लिए आप विधायक को ठहराया था जिम्मेदारः अंकित की हत्या के मामले में उसके पिता ने आम आदमी पार्टी के विधायक ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। ताहिर हुसैन पर आईपीसी की धारा 302, 201, 365 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया। पिता ने एफआईआर में बताया कि अंकित उनका छोटा बेटा था। 25 फरवरी को वह कुछ काम से घर से बाहर निकला। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। जब परिवार के सदस्य उसे ढूंढने निकले तो भीड़ में से किसी ने बताया कि चांद बाग पुलिस की मस्जिद से किसी लड़के को मार कर चांद बाग के नाले के ऊपर फेंका गया है। एफआईआर में पिता ने यह भी कहा है कि अंकित के चेहरे और बॉडी पार्ट्स को तेजाब नुमा चीज से जलाकर छिपाने की कोशिश की गई थी। उन्होंने यकीन जताते हुए कहा कि विधायक ताहिर हुसैन और उसके ऑफिस में इकट्ठा किए गए लोगों ने ही उनके बेटे की हत्या कर दी।

नाले से मिला था अंकित का शवः अंकित शर्मा आईबी में सिक्योरिटी असिस्टेंट के पद पर तैनात था। उसका शव बुधवार (26 फरवरी) को नाले से मिला था। पुलिस के मुताबिक, अंकित के लापता होने के 12 घंटे के बाद उसका शव मिला था। गुरुवार को गोकलपुरी के नाले से तीन और शव मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि इन्हें भी मारने के बाद जलाकर नाले में फेंक दिया गया था। फिलहाल पुलिस गोताखोरों की मदद से नाले में और शवों का पता लगाने में जुटी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Kerala Karunya Lottery KR-439 Today Results: नतीजे जारी, चेक करें आपकी लॉटरी लगी या नहीं?
2 मध्य प्रदेश: अपने पिता के ‘अपमान’ का बदला लेने नौकरी छोड़ आए थे राजनीति में, मंत्रीपद नहीं मिला तो हो गए ‘बागी’
3 कच्चे तेल में भारी गिरावट के बाद भी बढ़े दाम, सरकार ने डीजल-पेट्रोल 3 रुपए किया मंहगा