ताज़ा खबर
 

निशाने पर बड़े हिंदू नेता! खुफिया एजेंसी के हत्थे चढ़े संदिग्ध आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा; पूछताछ में कही यह बात

एजेंसी के मुताबिक तीनों आतंकियों की योजना देश के विभिन्न शहरों में बड़े हमले करने की थी। उनके निशाने पर आरएसएस के कई बड़े नेता भी हैं। पकड़े गए आईएसआईएस आतंकवादियों की योजना में यूपी में भी कई बड़े हमले शामिल हैं।

crime, crime newsपकड़े गए 3 युवकों में से एक युवक ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

दिल्ली में खुफिया एजेंसी को बड़ी जानकारी हाथ लगी है। राजधानी में दो दिन पहले पकड़े गए तीन संदिग्ध आईएसआईएस आतंकियों में से जफर नाम के आतंकी ने पूछताछ में बताया कि वो कई बड़े हिंदू नेताओं की हत्या करने के मकसद से आया है। उसने खुलासा किया कि उसे इन हत्याओं के बाद अपनी शहादत देनी थी। उसने खुलासा किया कि उसे बड़े और नामी हिंदू नेताओं के मर्डर का टारगेट दिया गया है।

पुलिस भर्ती कैंप की करनी थी रेकी: शहर की दीवारों पर लगे पोस्टरों से उसे इन नेताओं की जानकारी जुटानी थी। हमले की उसने पूरी प्लानिंग बनाई थी। उसने यह भी बताया कि उन्हें सेना और पुलिस के भर्ती कैंप की रेकी करने की भी जिम्मेदारी मिली है। उसके आकाओं (हैंडलर) ने उससे कहा है कि यदि कोई वर्दी पहने हुए बड़ा अधिकारी दिखे तो उसकी हत्या कर दो।

Hindi News Today, 11 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपस में एक ऐप से बातचीत करते हैं : एजेंसी के मुताबिक तीनों आतंकियों की योजना देश के विभिन्न शहरों में बड़े हमले करने की थी। उनके निशाने पर आरएसएस के कई बड़े नेता भी हैं। पकड़े गए आईएसआईएस आतंकवादियों की योजना में यूपी में भी कई बड़े हमले शामिल हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश एटीएस अब दिल्ली एटीएस से संंपर्क में है। वो इन्हें अपने कब्जे में लेकर पूछताछ की तैयारी में है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि आपस में ये बातचीत के लिए ऐसे ऐप का इस्तेमाल करते हैं बातचीत खत्म होते ही टेक्स्ट अपने-आप डिलिट हो जाते थे।

नौ जनवरी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा था : नौ जनवरी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद आईएसआईएस के तीन संदिग्धों को पकड़ा था. तब पुलिस अधिकारी पीएस कुशवाहा ने बताया था कि गिरफ्तार तीनों आरोपी तमिलनाडु से फरार थे। इनके तीन और साथी थे जो नेपाल भाग गए। इन तीनों पर आरोप है कि ये दिल्ली और वेस्टर्न उत्तर प्रदेश में टेरर स्ट्राइक करने वाले थे। ये आतंकी संगठन आईएसआईएस माड्यूल से प्रभावित थे। इसके अलावा ये एक नेता की हत्या में भी शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA पर विपक्ष के झूठ ने देश में अराजकता फैलाई, अमित शाह ने कहा- हमारे पास लोगों को सच समझाने की ताकत
2 अब गोरक्षक की भूमिका में देश के जवान, बांग्लादेश बॉर्डर पर न हो तस्करी इसलिए BSF संभाल रही कमान
3 ‘अरे, भैया किस लैब में BJP वालों का राष्ट्रवाद चेक हुआ?’, केजरीवाल के नेता का ट्वीट, यूजर्स बोले- मोदी संघर्ष करें, दिल्ली AAP के साथ है
ये पढ़ा क्या?
X