राज्‍यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग के डर से INLD ने अपने विधायकों को भेजा मसूरी, हिल रिजॉर्ट में बन रही रणनीति - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राज्‍यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग के डर से INLD ने अपने विधायकों को भेजा मसूरी, हिल रिजॉर्ट में बन रही रणनीति

11 जून को होने वाले राज्‍यसभा चुनाव के मद्देनजर राजनैतिक दल फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। चुनाव में क्रॉस वोटिंग की आशंका ने सबको रणनीति बदलने पर मजबूर कर दिया है।

Author चंडीगढ़ | June 8, 2016 3:54 PM
पार्टी अध्‍यक्ष का कहना है कि कुछ विधायक खुद ही मसूरी गए हैं। (EXPRESS ARCHIVE)

राज्‍यसभा चुनावों में क्रॉस वोटिंग की आशंका को देखते हुए, हरियाणा की मुख्‍य विपक्षी पार्टी INLD ने अपने ज्‍यादातर विधायकों को मसूरी के हिल रिजॉर्ट भेज दिया है। अन्‍य पार्टियां भी झुंड बनाकर अपनी रणनीतियां तैयार कर रही हैं।

सत्‍ताधारी भाजपा ने राज्‍य की दो सीटों के लिए केन्‍द्रीय मंत्री बिरेंदर सिंह को नामित किया है। उनके आसानी से चुने जाने की संभावना है मगर दूसरी सीट के लिए मीडिया बैरन सुभाष चंद्रा और INLD समर्थित वकील आरके आनंद के बीच दिलचस्‍प मुकाबला होने की उम्‍मीद है। दोनों ही निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर मैदान में हैं।

राज्‍यसभा चुनाव से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कई विधायकों के पार्टी लाइन से हटने की आशंका के बीच, BJP समर्थित सुभाष चंद्रा ने दावा किया था कि उन्‍हें कम से कम दो INLD विधायकों का समर्थन प्राप्‍त है, INLD ने करीब दर्जन भर विधायकों को मंगलवार रात उत्‍तराखंड के हिल स्‍टेशन भेज दिया।

90 सदस्‍यीय विधानसभा में INLD के 19 विधायक हैं। एक तरफ जहां इसके विधायक परमिंदर सिंह धुल और जसविंदर सिंह संधू ने मसूरी जाने की खबरों का खंडन किया है, वहीं पार्टी की हरियाणा इकाई के अध्‍यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि कुछ अन्‍य विधायक अपनी तरफ से छुटिटयां बिताने वहां गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App