ताज़ा खबर
 

डेढ़ घंटे देर से शुरू हुई Amazon Summit, भड़के Infosys फाउंडर नारायण मूर्ति, 20 के बजाय 5 मिनट में खत्म की स्पीच; देखते रह गए जेफ बेजोस

नारायण मूर्ति ने अपने स्पीच के दौरान कहा कि 'हम डेढ़ घंटे लेट हो चुके हैं। मुझे अपना भाषण सुबह 11.45 मिनट तक खत्म कर देना चाहिए था लेकिन अब 11:53 मिनट हो चुका है।

Author Edited By Nishant Nandan Published on: January 15, 2020 4:41 PM
नारायण मूर्ति को वक्त का पाबंद माना जाता है।

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार को Amazon Sambhav summit का आयोजन किया गया। इस समिट में इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायाण मूर्ति भी शामिल हुए। लेकिन समिट के देर से शुरू होने की वजह से नारायण मूर्ति नाराज हो गए। दरअसल दो दिनों तक चलने वाला यह समिट करीब डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। इसी बात को लेकर नारायण मूर्ति नाराज हो गए। इतना ही नहीं इस समिट में उन्हें 20 मिनट तक स्पीच देना था लेकिन उन्होंने 5 मिनट में ही अपनी स्पीच खत्म कर दी।

नारायण मूर्ति ने अपने स्पीच के दौरान कहा कि ‘हम डेढ़ घंटे लेट हो चुके हैं। मुझे अपना भाषण सुबह 11.45 मिनट तक खत्म कर देना चाहिए था लेकिन अब 11:53 मिनट हो चुका है। मुझे उम्मीद थी कि मैं 20 मिनट तक बोलूंगा, लेकिन मैं अब इसे 5 मिनट में खत्म करने की कोशिश करूंगा क्योंकि मुझे देर होने की आदत नहीं है।’

20 की जगह महज 5 मिनट में अपना स्पीच खत्म करने के बाद इंफोसिस के संस्थापन मंच से उठकर चले गए। इसके बाद वे दोबारा तब मंच पर आए, जब अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने उन्हें प्रशंसापत्र देने के लिए बुलाया। बता दें कि नारायण मूर्ति वक्त के काफी पाबंद माने जाते हैं। छोटे और मध्यम कारोबारियों के लिए आयोजित अमेजन संभव समिट में 100 से ज्यादा ग्लोबल लीडर और इंडस्ट्री एक्सपर्ट शिरकत कर रहे हैं।

अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस इस समिट के लिए भारत दौरे पर आए हैं। उन्होंने समिट के दौरान ऐलान किया कि अमेजन 2025 तक 10 अरब डॉलर (71 हजार करोड़ रुपए) मूल्य के मेक इन इंडिया प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही भारत में छोटे और मध्यम कारोबारों को डिजिटाइज करने के लिए एक अरब डॉलर (7,100 करोड़ रुपए) का निवेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि Amazon ने अपने 25 प्रतिशत शेयर Prione Business Services Pvt को बेचा है। इस कंपनी को Catamaran चलाती है। Catamaran के प्रमुख अभी इंफोसिस के पूर्व सीएफओ Ranganath Mavinakere हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शाहीन बाग: पुलिस की अपील बेअसर, हजारों प्रदर्शनकारी अब भी सड़क पर डटे; तैयार हुआ लंगर
2 मुंबई-नासिक हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, CM उद्धव ठाकरे के रिश्तेदार की मौत; 3 अन्य बुरी तरह घायल
3 DSP अरेस्ट केसः देविंदर सिंह और संसद हमले की साजिश पर चिट्ठी में क्या लिख छोड़ गया था अफजल गुरु? जानें
ये पढ़ा क्‍या!
X