ताज़ा खबर
 

#IndvsPak: हार से भड़के शोएब अख्‍तर, बिग बी ने फहराया तिरंगा, कोहली ने सचिन को किया सैल्‍यूट

कोलकाता में 6 विकेट से मिली इस जीत के बाद भारत वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान से कभी नहीं हारने का रिकॉर्ड बचाने में कामयाब रहा है। इस मैच के कई यादगार पल रहे हैं, जो खेलप्रेमियों को हमेशा याद रहेंगे।

Author कोलकाता | March 21, 2016 2:44 PM
विराट कोहली ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 34 बॉल में अपना अर्द्धशतक पूरा किया।

टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत ने पाकिस्‍तान को करारी मात दे दी। कोलकाता में 6 विकेट से मिली इस जीत के बाद भारत वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान से कभी नहीं हारने का रिकॉर्ड बचाने में कामयाब रहा है। इस मैच के कई यादगार पल रहे हैं, जो खेलप्रेमियों को हमेशा याद रहेंगे। आइए डालते हैं भारत-पाकिस्‍तान मैच से जुड़ी खास बातों पर एक नजर…

READ ALSO: MS Dhoni मैच जीतने के बाद क्‍यों रख लेते हैं स्‍टंप, जानें क्‍या है उनका रिटायरमेंट प्‍लान 

-मैच के बाद स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे एंकर ने शेएब अख्‍तर के सामने ‘मौका-मौका’ का जिक्र किया तो शोएब अख्‍तर भड़क गए। उन्‍होंने कहा कि आप इस तरह मजाक नहीं उड़ा सकते। उनके साथ कपिल देव भी मौजूद थे। शोएब जब नाराज हुए पहले तो कपिल ने उन्‍हें कुछ नहीं कहा बल्कि वह अपनी खुशी का इजहार करते रहे और बोले, ‘मेरे लिए तो मौका है।’ हालांकि, बाद में उन्‍होंने शोएब को शांत कराया। मैच से पहले पाकिस्‍तान के समर्थक ‘मौका-मौका’ एड के जरिए अपनी टीम को चीयर कर रहे थे।

READ ALSO: सचिन, द्रविड़, लक्ष्‍मण, धोनी को मिलाकर बनता है एक विराट कोहली

शोएब अख्‍तर जब शांत हुए उन्‍होंने विराट कोहली की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा, ‘लोग कहते हैं विराट कोहली अच्‍छा प्‍लेयर है, लेकिन मेरा ख्‍याल यह है कि वह बहुत अच्‍छा प्‍लेयर है। लोग कहते हैं कि विराट बड़ा प्‍लेयर है, लेकिन मेरा ख्‍याल है वह बहुत बड़ा प्‍लेयर है।  शोएब ने कहा कि उन्‍होंने अपनी जिंदगी में विराट से बड़ा प्‍लेयर नहीं देखा।

-पाकिस्तानी बॉलर्स की कोहली ने जब धुनाई शुरू की तो कमेंट्री कर रहे विरेंद्र सहवाग ने मजाक करते हुए कहा कि इस समय पाकिस्तान के बॉलर्स बोल रहे होंगे कि हमें गोली से डर नहीं लगता,  पर कोहली से डर लगता है।

-सचिन तेंदुलकर पत्‍नी अंजली के साथ कोलकाता मैच देखने पहुंचे। कोहली ने जब अपना अर्द्धशतक पूरा किया तो उन्‍होंने झुककर सचिन का अभिवादन किया।

-मैच के दौरान दर्शकों  ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

-भारत की जीत के बाद अमिताभ बच्‍चन काफी देर तक तिरंगा लहराते रहे।

-मैच से पहले सचिन तेंडुलकर, इमरान खान, वसीम अकरम, सुनील गावसकर सहित कई खिलाड़ियों को ममता बनर्जी ने सम्मानित किया।

-सहवाग ने युवराज के बारे में कहा कि वो ऐसे कुम्भकरण हैं जो आज जाग गए हैं।

– क्रिकेट और राजनीति के अलावा बॉलीवुड के कई सितारे मैच देखने कोलकाता पहुंचे।

– मुकेश अंबानी पत्नी नीता के साथ मैच देखने पहुंचे। मुकेश और नीता सचिन के साथ कोलकाता पहुंचे।

– मैच से पहले नेशनल एंथम गाने पहुंचे अमिताभ बच्चन। बेटे अभिषेक भी थे।

– धोनी की बायोपिक में उनका रोल कर रहे सुशांत सिंह राजपूत भी ईडन में मौजूद हैं।

READ ALSO: ICC World T20: अमिताभ बच्चन ने गाया राष्ट्रगान, ममता बनर्जी ने किया दिग्गजों को सम्मानित

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App