ताज़ा खबर
 

शीना बोरा मर्डर केस में कैद इंद्राणी मुखर्जी पर जेल में हिंसा भड़काने और दंगा कराने के आरोप में एफआईआर

इंद्राणी मुखर्जी को 200 अन्य कैदियों के साथ हिंसा और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इंद्राणी मुखर्जी चर्चित शीना बोरा हत्याकांड में बाइकुला जेल में बंद हैं

चर्चित शीना बोरा हत्याकांड में बाइकुला जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी पर 200 अन्य कैदियों के साथ हिंसा और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप हैं कि जेल में हुई एक महिला कैदी की मौत के बाद इन कैदियों ने हिंसा भड़काई थी। बताया जा रहा है कि मंजु गोविंद शेट्टे नाम की महिला कैदी को जेल में महिला अधिकारी ने पीटा था, जिसके बाद कैदी को जेजे हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा था। शुक्रवार रात उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद स्टाफ के 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया और आईपीसी की धारा 302 (हत्या के लिए दंड) के तहत मामला दर्ज किया गया।

महिला कैदी की मौत के बाद 200 से ज्यादा अन्य महिला कैदियों ने हंगामा किया। कुछ कैदी जेल की छत पर भी चढ़ गए और जेल के भीतर न्यूजपेपर्स में आग लगाई गई। पुलिस के मुताबिक, ऐसा करने वालों में इंद्राणी मुखर्जी भी शामिल थीं। कैदियों का आरोप है कि शेट्टे को बुरी तरह पीटा गया था और ये लोग इस बात को मीडिया से बताना चाहते थे। रविवार को इंद्राणी मुखर्जी समेत इन 200 कैदियों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

HOT DEALS
  • BRANDSDADDY BD MAGIC Plus 16 GB (Black)
    ₹ 16199 MRP ₹ 16999 -5%
    ₹1620 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

बता दें कि साल 2012 में इंद्राणी मुखर्जी की बेटी शीना बोरा लापता हो गई थी, लेकिन उसकी गुमशुदगी की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई थी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गुपचुप तरीके से मामले की छानबीन शुरू की थी और इंद्राणी के ड्राइवर श्याम मनोहर से लंबी पूछताछ के बाद पुलिस ने इंद्राणी को गिरफ्तार कर लिया था। इंद्राणी पर ही बेटी शीना बोरा के कत्ल का आरोप है। पुलिस ने इंद्राणी के पहले पति संजीव खन्ना को कोलकाता से गिरफ्तार किया था। बाद में इंद्राणी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी को भी इस केस में आरोपी बनाया गया और उनकी गिरफ्तारी हुई। पुलिस के मुताबिक इंद्राणी मुखर्जी ने अपने ड्राइवर श्याम मनोहर राय और एक अन्य व्यक्ति की मदद से शीना की हत्या को अंजाम दिया था।

टॉप 5 हेडलाइंस: दिल्ली को मिलेगी ड्राइवरलैस मेट्रो, कोहली बने किंग, बीजेपी की हुई तारीफ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App