ताज़ा खबर
 

कंगना फ्लाइट विवाद: Indigo ने 9 पत्रकारों को किया बैन, एक्ट्रेस की तस्वीर औऱ वीडियों लेने के लिए विमान से जुड़े नियमों को तोड़ने का आरोप

इंडिगो ने डीजीसीए को भेजी एक रिपोर्ट में कहा कि इसके क्रू मेंबर्स ने सभी प्रोटोकॉल का पालन किया है। नियमों के तहत एयरलाइन ने एक आंतरिक कमेटी बनाकर मामले की जांच की।

Author Edited By नितिन गौतम नई दिल्ली | October 25, 2020 7:16 PM
KANGANA RANAUT, INDIGO, DGCAकंगना रनौत के मुंबई आने के दौरान फ्लाइट में हुआ था हंगामा। (एक्सप्रेस फोटो)

भारतीय एयरलाइन इंडिगो ने 9 पत्रकारों पर बैन लगा दिया है। इस बैन के चलते उक्त 9 पत्रकार 15 अक्टूबर से लेकर 30 अक्टूबर तक इंडिगो एयरलाइन में उड़ान नहीं भर सकेंगे। बता दें कि एयरलाइन द्वारा पत्रकारों पर यह बैन 9 सितंबर को फ्लाइट के अंदर नियमों का पालन नहीं करने के आरोप में लगाया है।

दरअसल 9 सितंबर को चंडीगढ़ से मुंबई की इंडिगो की फ्लाइट में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत सफर कर रहीं थी। बीएमसी द्वारा कंगना के बंगले पर की गई कार्रवाई के बाद पहली बार कंगना मुंबई जा रहीं थी। जिसके चलते सभी की निगाहें कंगना के इस दौरे पर थीं। इसी दौरान कंगना के साथ फ्लाइट में सफर कर रहे 9 पत्रकारों ने सोशल डिस्टेंसिंग और सेफ्टी प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया।

एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ मीडियाकर्मी इंडिगो की फ्लाइट के अंदर कंगना की तस्वीर लेने और वीडियो बनाने के लिए हंगामा करते दिखाई दे रहे थे। वहीं वीडियो सामने आने के बाद इंडिगो ने डीजीसीए को भेजी एक रिपोर्ट में कहा कि इसके क्रू मेंबर्स ने सभी प्रोटोकॉल का पालन किया है। नियमों के तहत एयरलाइन ने एक आंतरिक कमेटी बनाकर मामले की जांच की।

एयरलाइन की जांच में पत्रकार दोषी पाए गए। जिसके बाद एयरलाइन ने उन पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए उनके 30 अक्टूबर तक इंडिगो से उड़ान भरने पर बैन लगा दिया है।

बता दें कि डीजीसीए ने सभी एयरलाइंस को दिशा-निर्देश जारी किए हुए हैं कि फ्लाइट के अंदर फोटोग्राफी की इजाजत नहीं है। यदि इस नियम का उल्लंघन होता है तो ऐसे में उस फ्लाइट को दो हफ्तों के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा। जब एयरलाइन द्वारा नियमों के उल्लंघन के आरोपी यात्रियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी, उसके बाद ही उस फ्लाइट के संचालन की अनुमति दी जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फडणवीस के कोरोना संक्रमित होने पर बोले संजय राउत- अब महसूस होगी कोरोना की गंभीरता
2 मुख्तार अब्बास नकवी बोले, वोट के लिए देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे तेजस्वी, कांग्रेस बताए कट्टरपंथी संगठनों के साथ संबंध
3 पत्रकार राणा अय्यूब का आरोप, मुंबई में मुसलमानों को नहीं मिलते किराए पर घर, लिखा- मुस्लिम ऐंड पेट्स नॉट अलाउड
यह पढ़ा क्या?
X