ताज़ा खबर
 

इंडिगो फ्लाइट में बम की खबर से अफरातफरी, एयरलाइंस कर्मचारी गिरफ्तार

आरोपी ने बताया कि उसका नौकरी में प्रदर्शन अच्छा नहीं था और फिलहाल उसे अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए 3 महीने की मोहलत दी गई थी, जिससे तनावग्रस्त और गुस्सा होकर उसने बम की झूठी अफवाह फैलायी।

इंडिगो एयरलाइन्स में बम की अफवाह। (image source-Facebook)

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एयरपोर्ट पर किसी शख्स ने कॉल कर बताया कि मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट में बम है। इस कॉल के बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया गया, जिसके बाद पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट की तलाशी शुरु कर दी। तलाशी के दौरान कोई बम नहीं मिला, जिससे यह तय हो गया कि किसी ने झूठी कॉल कर बम की अफवाह फैलाने की कोशिश की थी। हैरानी की बात है कि जांच में पता चला कि दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की झूठी कॉल करने वाला इंडिगो एयरलाइंस का ही एक कर्मचारी था। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

आरोपी की पहचान कार्तिक माधव भट्ट (23 वर्ष) के रुप में हुई है, जिसे पुणे से गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ के बाद पता चला है कि आरोपी ने 12वीं पास करने के बाद हॉस्पिटैलिटी और एविएशन कोर्स में साल 2013 में एक डिप्लोमा किया था। इसके बाद आरोपी ने एविएशन सेक्टर में ग्राहक सेवा अधिकारी के तौर पर नौकरी करनी शुरु कर दी। आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और बताया कि उसका नौकरी में प्रदर्शन अच्छा नहीं था और फिलहाल उसे अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए 3 महीने की मोहलत दी गई थी, वरना उसके बाद उसके खिलाफ विभागीय कारवाई होनी थी। कंपनी की इस चेतावनी से तनावग्रस्त होकर और गुस्से में उसने बम की झूठी कॉल कर दी। जिस सिम कार्ड से झूठी कॉल की गई थी, उसे पुलिस ने रिकवर कर लिया है।

शनिवार को भी इंडिगो एयरलाइन्स उस वक्त चर्चा में आयी थी, जब पुणे से चेन्नई जाने वाली उसकी एक फ्लाइट में उड़ान से तुरंत पहले एक तकनीकी खराबी आ गई थी। दरअसल फ्लाइट का दरवाजा ठीक तरह से बंद नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद फ्लाइट को उड़ान भरने से रोक दिया गया था। दोपहर को जाने वाली इस फ्लाइट को फिर तकनीकी सुधार के बाद शाम 4.51 बजे रवाना किया गया। इस फ्लाइट में 100 यात्री सवार थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस के ‘नवाज शरीफ’ हैं चिदम्बरम, विदेशी संपत्ति केस बीजेपी ने साधा निशाना
2 शरद यादव की चेतावनी- भूल-सुधार कर लो, वरना एकजुट न होनेवालों को बीजेपी सिखाएगी सबक
3 कर्नाटक के बाद मिशन 2019 में जुटी बीजेपी: दो दिन बाद मीटिंग, “48 बनाम 48” का नारा
ये पढ़ा क्या?
X