ताज़ा खबर
 

दिल्ली से लेने जा रहे हैं IndiGo की फ्लाइट? हुआ ये अहम बदलाव, जानें

एयरलाइन की तरफ से फ्लाइट बुकिंग करने वाले सभी यात्रियों तक एसएमएस, कॉल और ईमेल के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा उनके संबंधित ट्रैवल एजेंटों की भी मदद ली जा रही है।

Author Edited By Anil Kumar नई दिल्ली | Updated: September 28, 2020 3:47 PM
Indigo airline, igi airport, indigo passengersविमानन कंपनी ने एयरपोर्ट रवाना होने से पहले वेबसाइट या ऐप के जरिये फ्लाइट का टर्मिनल कंन्फर्म करने की बात कही है। (फाइल फोटो)

अगर आप दिल्ली से इंडिगो की विमानन सेवा से कहीं बाहर के लिए फ्लाइट लेने वाले हैं तो आपके लिए यह जानकारी काफी अहम है। देश के सबसे बड़े बजट एयर कैरियर इंडिगो ने जानकारी दी है कि वह 1 अक्टूबर से नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGIA) के टर्मिनल 3 (T3) से अपनी कुछ उड़ानों को टर्मिनल 2 (T2) में ट्रांसफर करेगी।

एयरलाइन ने एक प्रेस बयान में कहा कि 6E 2000 – 6E 2999 के बीच सभी उड़ानें की आवाजाही आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 से होगी, जबकि बाकी टर्मिनल-3 से संचालित होंगी। इंडिगो ने कहा कि इन दो टर्मिनलों के बीच उड़ानों को बदलने की प्रक्रिया को इस तरह से प्लान किया गया है जिससे कि यात्रियों को असुविधा ना हो। साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए गए हैं कि यात्रियों को उनके साथ उड़ान भरते समय हर स्टेप पर सूचना मिल सके।

एयरलाइन की तरफ से फ्लाइट बुकिंग करने वाले सभी यात्रियों तक एसएमएस, कॉल और ईमेल के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा उनके संबंधित ट्रैवल एजेंटों की भी मदद ली जा रही है। बयान में कहा गया है कि इंडिगो यात्रियों से अनुरोध है कि वे एयरपोर्ट के लिए रवाना होने से पहले अपने टर्मिनल की जांच करने के लिए इंडिगो की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर अपना पीएनआर प्राप्त करें।

इंडिगो के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) वोल्फगैंग प्रोक-शॉयर ने बयान में कहा कि हम अपने घरेलू परिचालन के लगभग आधे घरेलू कार्यों को आईजीआई एयरपोर्ट पर टर्मिनल 3 से टर्मिनल 2 तक ट्रांसफर करने के लिए दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

विमानन कंपनी ने कहा कि यात्रियों की क्षमता बढ़ने के साथ, टर्मिनल 2 से ऑपरेशन एक सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों पालन करने के लिए पर्याप्त जगह की उपलब्धता देगा।

Next Stories
1 शराब से कॉन्फिडेंस बढ़ता है…बोले नासिर अब्दुल्ला, एंकर और BJP नेता ने घेरा- ड्रग से आत्मनिर्भर बनते हैं?
2 केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 29 सितंबर को पहुंचेगी बिहार, 1 अक्टूबर को करेगी ब्रीफिंग
3 केंद्र सरकार, पुलिस खुले आम बेचती है गांजा, पहले दिल्ली की सफाई करो…भड़कने लगे शिवसेना नेता
ये पढ़ा क्या?
X