ताज़ा खबर
 

बौद्ध धार्मिक स्थल पर भारतीय पर्यटक ने की बेअदबी, लोगों का फूटा गुस्सा

दरअसल अभिजीत 15-बाइकर्स के साथ भूटान के ग्रामीण इलाकों में यात्रा कर रहा था। द भुटानीज़ की रिपोर्ट के मुताबिक वह धार्मिक बौद्ध स्तूप पर चढ़कर फोटो क्लिक करा रहे थे। रॉयल भूटान पुलिस ने उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया था।

Author नई दिल्ली | Updated: October 19, 2019 6:06 PM
धार्मिक बौद्ध स्तूप का अपमान करने के चलते इस शख्स को भूटान में गिरफ्तार भी किया गया। (फोटो-सोशल मीडिया)

बौद्ध धर्म के एक धार्मिक स्थल पर अपमानजनक हरकत करने को लेकर एक भारतीय पर्यटक पर भूटान के लोगों का जबरदस्त गुस्सा फूटा। सोशल मीडिया पर इस शख्स को लोग खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं। महाराष्ट्र के रहने वाले इस शख्स का नाम अभिजीत रतन बताया जा रहा है। धार्मिक बौद्ध स्तूप का अपमान करने के चलते इस शख्स को भूटान में गिरफ्तार भी किया गया। हालांकि माफी मांगने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

दरअसल अभिजीत 15-बाइकर्स के साथ भूटान के ग्रामीण इलाकों में यात्रा कर रहा था। द भुटानीज़ की रिपोर्ट के मुताबिक वह धार्मिक बौद्ध स्तूप पर चढ़कर फोटो क्लिक करा रहे थे। रॉयल भूटान पुलिस ने उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया था। हालांकि अभिजीत द्वारा लिखित में दिए गए माफीनामे के बाद पुलिस ने उन्हें जाने दिया।

अभिजीत की इस हरकत के बाद लोग सोशल मीडिया पर उन्हें खरी खोटी सुना रहे हैं। कई लोगों ने लिखा है कि विदेश में उन्हें भारत का नाम खराब किया है। तो वहीं एक शख्स ने लिखा है कि बौद्ध स्तूप पर चढ़ने की जरूरत क्या थी। भारतीय ट्विटर यूजर्स ने भूटान से इस कृत्य के लिए माफी मांगी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर लगवाकर सावरकर को बताया ‘गद्दार’, बीजेपी ने किया है ‘भारत रत्न’ देने का ऐलान
2 CM फडणवीस ने 18 करोड़ खर्च कर चमका दिया गोद लिया गांव, पर नौकरियों को लेकर शिकायत कर रहे लोग!
3 बीजेपी अध्यक्ष के हेलिकॉप्टर की नासिक में आपात लैंडिंग, चुनावी सभा में जा रहे थे अमित शाह