ताज़ा खबर
 

VANDE BHARAT EXPRESS में आई खराबी, AC खराब होने पर यात्रियों ने जमकर किया हंगामा, घंटे भर खड़ी रही ट्रेन

स्विच में खराबी आने की वजह से ट्रेन की चार बोगियों के एसी काम करना बंद कर दिए थे। ऐसे में यात्रियों ने परेशानी का सामना करने के बाद जब हंगामा किया तब इलाहाबाद स्टेशन पर इसे ठीक करने का काम किया गया।

Author Updated: October 14, 2019 8:31 AM
वंदे भारत एक्सप्रेस फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

भारत की प्रिमियम ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ (Vande Bharat Express) में खराबी की शिकायत सामने आई है। रविवार को वाराणसी से नई दिल्ली जा रहे यात्रियों को काफी फजीहत झेलनी पड़ी। आलम यह रहा कि ट्रेन में खराबी आने के बाद यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और ट्रेन लगभग घंटे भर खड़ी रही। जानकारी के मुताबिक स्विच में खराबी आने की वजह से ट्रेन की चार बोगियों के एसी काम करना बंद कर दिए थे। ऐसे में यात्रियों ने परेशानी का सामना करने के बाद जब हंगामा किया तब टेक्निशन आया और स्विच ठीक किया। ऐसे में ट्रेन दिल्ली के लिए करीब 1 घंटे बाद ही रवाना हो पाई।

वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार यात्री जैसे ही वाराणसी से निकले तभी इलाहाबाद स्टेशन पर पहुंचने से 10 मिनट पहले शाम के करीब 4:50 बजे एसी ने काम करना बंद दिया। इसके बाद एसी को 6 बजे तक ठीक किया जा सका। इस दौरान ट्रेन के भीतर सारी सहूलियत और सुविधाएं लगभग ठप रहीं।

ऐसा नहीं है कि वंदे भारत एक्सप्रेस में खराबी का यह पहला वाकया सामने आया है। सबसे पहले इस ट्रेन में खराबी की बात मार्च में सामने आई थी। तब ट्रेन के एक कोच में आग लगने की घटना घटी थी। उस दौरान कोच के ट्रांसफॉर्मर में आग लगी थी। इसी साल जुलाई महीने में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस ट्रेन के निर्मातों के साथ मुलाकात की थी और सिक्यॉरिटी से जुड़े मसले को लेकर बातचीत भी की थी। गौरतलब है कि 15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली- वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। इसे ट्रेन 18 के नाम से भी जाना जाता है। यह रेलगाड़ी पूरी तरह से स्वदेशी तकनीक EMU (Electric Multiple Unit) से चेन्नई के कोच फैक्टरी में तैयार की गई है।

वंदे भारत एक्सप्रेस एक सेमी-हाईस्पीड ट्रेन है और यह 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सफर तय करती सकती है। यह इलेक्ट्रिक ऑपरेटेड और इसके कोच बिल्कुल मेट्रो की तरह हैं। इसे तैयार करने में 100 करोड़ रुपये का खर्च आया है। गौरतलब है कि जब यह ट्रेन शुरू हुई थी, तभी दिल्ली से 200 किलोमीटर दूर टुंडला रेलवे स्टेशन के पास इसका ब्रेक जाम हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lynching पर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखने वाले छात्रों पर बड़ा फैसला, यूनिवर्सिटी ने वापस लिया निष्कासन
2 Hindi News Today, 14 October 2019 Updates: अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अब बहुत हुआ, आज खत्म हो जाएगी सुनवाई
3 PMC घोटाला: जांच में नया खुलासा, MD जॉय थॉमस जी रहे थे दोहरी जिंदगी, इस्लाम कबूल कर सेक्रेटरी से की दूसरी शादी!