ताज़ा खबर
 

कब चालू होंगी सभी यात्री गाड़ियां? Indian Railways ने दिया ये जवाब

शनिवार को भारतीय रेल के बयान के मुताबिक, "सभी यात्री ट्रेनों के संचालन की बहाली के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है। रेलवे चरणबद्ध तरीके से रेल सेवाओं की संख्या बढ़ाता रहा है।"

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: February 13, 2021 9:11 PM

Indian Railways कब से सभी यात्री गाड़ियां चालू करेगा? यह फिलहाल साफ नहीं है, पर रेलवे ने इतना जरूर बताया है कि वह जल्द ही व्यवस्थित तरीके से सेवाओं को बहाल करेगा।

शनिवार को भारतीय रेल के बयान के मुताबिक, “सभी यात्री ट्रेनों के संचालन की बहाली के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है। रेलवे चरणबद्ध तरीके से रेल सेवाओं की संख्या बढ़ाता रहा है। पहले से ही 65 फीसदी ट्रेनें दौड़ रही हैं। जनवरी में ही 250 से अधिक रेलगाड़ियों को जोड़ा गया था, जबकि आगे और को शामिल किया जाएगा।”

रेलवे की ओर से इस बाबत एक ट्वीट भी किया गया। कहा गया, “मीडिया में कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि अप्रैल में किसी तारीख से पूरी तरह से यात्री सेवाओं को बहाल किया जा सकता है। ऐसे में फिर से साफ किया जाता है कि सभी रेल यात्री गाड़ियों के संचालन की बहाली के लिए कोई तारीख फिलहाल तय नहीं की गई है।”

Indian Railways, IRCTC, Train Services

रेलवे की संचयी मालभाड़ा आय महामारी के बाद पहली बार पिछले वित्त वर्ष से अधिकः रेलवे ने बताया है कि कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली बार उसकी संचयी मालभाड़ा आय पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले अधिक हो गई है। रेलवे ने बताया कि वित्त वर्ष 2020-21 में अप्रैल से फरवरी के दौरान उसकी संचयी मालभाड़ा आय 98,068.45 करोड़ रुपये रही, जो इससे पिछले वर्ष की समान अवधि में 97,342.14 करोड़ रुपये थी। रेलवे के मुताबिक फरवरी 2021 के पहले 12 दिनों में पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

अनुमानों के मुताबिक फरवरी के 12 दिनों में मालभाड़ा आय 4,571 करोड़ रुपये रही, जो पिछले साल की इसी अवधि में 4,365 करोड़ रुपये थी। रेलवे ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस साल लदान भी करीब आठ प्रतिशत अधिक है। बयान में कहा गया, ‘‘उल्लेखनीय है कि मालभाड़ा लदान के आंकड़े पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के मुकाबले अगस्त 2020 से अधिक रहे हैं। कोविड लॉकडाउन के बाद पहली बार है कि मालभाड़ा आय पिछले वर्ष के समान महीने के मुकाबले रहने का अनुमान है।’’ (भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 जाट कॉलेज फायरिंगः शिकंजे में आया 5 की हत्या का आरोपी सुखवेंद्र सिंह, दिल्ली से अरेस्ट
2 ट्रैक्टर परेड हिंसाः फर्जी मामलों में फंसाए जा रहे किसान, 16 अभी भी लापता- SKM का दावा
3 राजस्थान में राहुल गांधीः ट्रैक्टर चला बोले- कृषि कानूनों के जरिए PM मोदी 40% कृषि व्यापार अपने 2 मित्रों के हवाले करना चाहते हैं
ये पढ़ा क्या?
X