ताज़ा खबर
 

Indian Railways IRCTC: महज 1300 रुपए में हिल स्टेशन की सैर! जानें डिटेल्स

Indian Railways IRCTC: रेलवे ने महज 1,305 रुपए (प्रति व्यक्ति) में इस शानदार जगह पर घुमाने का ऑफर दिया है।

Indian Railways IRCTC: तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

Indian Railways IRCTC: माउंट आबू राजस्थान की अरावली रेंज की सबसे ऊंची चोटी है। यह सिरोही जिले में स्थित है और इसे ‘रेगिस्तान में नखलिस्तान’ कहा जाता है, क्योंकि इसकी ऊंचाई पर सुंदर नदियों, झीलों, झरनों और सदाबहार जंगल हैं। रेगिस्तानी राज्य राजस्थान में माउंट आबू एकमात्र हिल स्टेशन है। खास बात है कि अगर आप इस शानदार हिल स्टेशन पर जाना चाहते हैं कि भारतीय रेलवे एक शानदार ऑफर लेकर हाजिर हुआ है।

रेलवे ने महज 1,305 रुपए (प्रति व्यक्ति) में इस शानदार जगह पर घुमाने का ऑफर दिया है। खबर के मुताबिक एक दिन टूर पर हिल स्टेशन के अलावा दिलवाड़ा मंदिर, गुरुशिखर मंदिर और दर्शनीय स्थलों पर ले जाया जाएगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट के मुताबिक सैलानी रोजाना किसी भी दिन यहां आ सकते हैं। खास बात है कि रेलवे के पैकेज में पिक और ड्रॉप की भी सुविधा है।

स्टैंडर्ड क्लास में प्रति व्यक्ति शुल्क 3,900 रुपए है। अगर दो लोगों के लिए टिकट लेते हैं तो प्रति व्यक्ति कीमत 1,955 रुपए होगी। तीन लोगों के लिए टिकट लेते हैं तो प्रति व्यक्ति टिकट की कीमत 1,305 रुपए होगी। टिकट में किसी भी प्रकार की ट्रेन/विमान किराया, आवास, भोजन, होटल, टिप्स, बीमा, मिनरल पानी, टेलीफोन शुल्क, कपड़े धोने और व्यक्तिगत प्रकृति के सभी सामान, किसी भी स्थिर / वीडियो कैमरा शुल्क, यात्रा कार्यक्रम में किसी भी अतिरिक्त भोजन / एन-रूट भोजन, दर्शनीय स्थलों की यात्रा और गतिविधियों के अलावा जो यात्रा कार्यक्रम में उल्लेख किया गया है, स्मारक प्रवेश शुल्क और किसी भी सेवा के समावेश में निर्दिष्ट नहीं है। जानना चाहिए कि टिकट आईआरसीटीसी की वेबसाइट से बुक किए जा सकते हैं है। टूर पैकेज का कोड NHH058 है।

Next Stories
1 मोहन भागवत से मुलाकात पर हुआ विवाद तो जर्मन राजदूत ने दी सफाई, आरएसएस को बताया जन आंदोलन
2 राज्यसभा: दलबदल के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने बनाया है खास प्लान, 3 पार्टियों के 6 सांसदों पर नजर
3 कश्मीर में गड़बड़ के लिए यासीन मलिक ने ISI से लिए पैसे, खुद बनाई 15 करोड़ की संपत्ति: NIA
ये पढ़ा क्या?
X