ताज़ा खबर
 

IRCTC INDIAN RAILWAYS: तेजस के किराए का खुलासा, जानें AC चेयर से लेकर एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए कितना होगा खर्च

IRCTC Indian Railways Tejas Express: तेजस एक्सप्रेस लखनऊ और दिल्ली के बीच का रास्ता सवा छह घंटे में पूरा कर लेगी। यह लखनऊ से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी। यह कानपुर और गाजियाबाद में रूकेगी।

Author नई दिल्ली | Published on: September 21, 2019 10:09 AM
IRCTC Tejas Express: जानें ट्रेन का दिल्ली से लखनऊ के बीच का किराया।

IRCTC Indian Railways Tejas Express Lucknow to Delhi Train Ticket Booking, Route, Fare Price, Time Table: लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली बहुप्रतिक्षित और पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है। यह बुकिंग शनिवार से शुरु हुई है। IRCTC ने इस ट्रेन के टिकट की कीमत का खुलासा भी कर दिया है। बता दें कि लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस की एसी चेयर कार का किराया 1,125 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2,310 रुपये होगा। वहीं दिल्ली से लखनऊ की यात्रा के दौरान एसी चेयर कार का टिकट 1280 रुपये का होगा, जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2450 रुपये खर्च करने होंगे।

लखनऊ से कानपुर के लिए एसी चेयर कार के टिकट के लिए यात्रियों को 320 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं लखनऊ से गाजियाबाद का किराया एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2310 रुपये ही होगा। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से कानपुर के बीच एसी चेयर कार का किराया 1,155 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,155 रुपये होगा।

अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन फ्लेक्सी किराया योजना के तहत चलेगी, इसलिए सभी खंडों पर किराए में बदलाव आ सकता है। सफर में लगने वाले समय की बात करें तो तेजस एक्सप्रेस लखनऊ और दिल्ली के बीच का रास्ता सवा छह घंटे में पूरा कर लेगी। यह लखनऊ से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी। यह कानपुर और गाजियाबाद में रूकेगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसका उद्घाटन करेंगे। साथ ही केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल भी नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन कार्यक्रम के साथ जुड़ सकते हैं।

लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली यह ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलेगी और मंगलवार को बंद रहेगी। यह ट्रेन 5 अक्टूबर को दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना होगी और शाम में 3.35 बजे चलकर लखनऊ में रात में 10.05 बजे पहुंचेगी। वहीं अगले दिन सुबह 6.10 बजे लखनऊ से दिल्ली के लिए चलेगी और दोपहर में 12.25 बजे तक पहुंच जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत, अब चोट लगने और इन वजहों भी मिलेगी छुट्टी
2 5 वक्त की नमाज और कुरान पढ़ने के सहारे बीत रहा हिरासत में रखे गए पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला का वक्त
3 महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख आज हो सकती हैं घोषित, 12 बजे EC की PC