ताज़ा खबर
 

Indian Railways की करवाचौथ स्पेशल का आइडिया फ्लॉप! महज 2 दंपतियों ने खरीदी टिकट

Indian Railways Karvachauth Special Train: अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ विवाहित जोड़ों को ही इसमें यात्रा की इजाजत थी। यही नहीं विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। इनमें स्रान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी।

इस ट्रेन के रद्द होने के चलते दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

Indian Railways Karvachauth Special Train: विवाहित जोड़ों को ध्यान में रखते हुए करवाचौथ पर विशेष ट्रेन सेवा की रेलवे की योजना परवान नहीं चढ़ सकी, क्योंकि केवल दो दंपतियों ने इसका टिकट खरीदा। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार विशेष ट्रेन द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स में विवाहित जोड़ों के लिए पांच दिन का यात्रा पैकेज ‘ड्रीम हॉलिडे’ रखा गया था। इसके तहत उन्हें राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाता।

उन्होंने बताया कि करवाचौथ स्पेशल में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गई थी, लेकिन सिर्फ दो दंपतियों ने ही टिकट खरीदा। अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ विवाहित जोड़ों को ही इसमें यात्रा की इजाजत थी। यही नहीं विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। इनमें स्रान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी। यही नहीं आईआरसीटीसी ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी।

यह ट्रेन भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (आईआरसीटीसी) के प्रचार का हिस्सा थी और यह 14 अक्टूबर को सफदरजंग स्टेशन से रवाना होकर राजस्थान में जैसलमेर किला, पटवन की हवेली, गड़ीसर झील, मेहरानगढ़ किला, जसवंत थड़ा, अम्बेर किला और सिटी पैलेस जैसे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराती। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘सिर्फ दो दंपति ने इसकी बुकिंग की थी इसलिए अच्छा है कि इसे रद्द किया जाए। हम बिना यात्री के ट्रेन नहीं चला सकते।’’ अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है। प्रति दंपति इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपये और एसी टू टीयर में 90,090 रुपये था। उन्होंने बताया कि दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चलाई तलवार, पेड़ की पत्तियां लूटने के लिए टूट पड़े लोग
2 Kerala Plus Lottery KN-285 Results: इनका लगा 70 लाख रुपए तक का इनाम, यहां चेक करें अपना नंबर
3 ‘मुस्लिम और ब्राह्मण को बनाया बेड पार्टनर’, Bigg Boss 13 पर भड़के बीजेपी विधायक ने मोदी सरकार को लिखी चिट्ठी
ये पढ़ा क्या?
X