ताज़ा खबर
 

Indian Railways ने असम में CAB पर हो रहे उग्र प्रदर्शन के बाद कैंसिल कर दीं कई ट्रेनें, देखें- पूरी लिस्ट

Indian Railways and Citizenship Amendment Bill: गुवाहटी स्थित तिनसुकिया, लामडिंग और रंगिया डिवीजन की सभी लोकल ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है।

नागरिकता संशोधन बिल का हो रहा जमकर विरोध। फोटो: PTI/Indian Express

Indian Railways and Citizenship Amendment Bill: नागरिकता संशोधन बिल पर पूर्वोत्तर के राज्यों में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। हजारों लोग बिल के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। बिल का असम में सबसे ज्यादा विरोध किया जा रहा है। इस बीच भारतीय रेलवे ने एहतियातन कई रूटों पर ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। इसमें गुवाहटी स्थित तिनसुकिया, लामडिंग और रंगिया डिवीजन की सभी लोकल ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे ने इन ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।

हालांकि ट्रेन वापस कब दौड़ेंगी इस पर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है यह जरूर कहा गया है कि अगले आदेश तक इस रूट की ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। वहीं बढ़ते प्रदर्शन को देखते हुए त्रिपुरा जाने वाली सभी पैसेंजर ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के रूट्स छोटे कर दिए गए हैं। दिल्ली और कोलकाता से जाने वाली ट्रेन गुवाहाटी तक ही जा रही हैं। ट्रेनों का गुवाहटी से आगे का परिचालन बंद कर दिया गया है।

प्रदर्शन का असर ट्रेनों पर ही नहीं बल्कि हवाई सेवाओं पर भी पड़ा है। विमानन कंपनियों ने राज्य के कई शहरों की उड़ानें कैंसिल कर दी हैं। असम में हालातों को देखते हुए गुवाहाटी और डिब्रुगढ़ की उड़ानें कैंसिल की गई हैं। गौरतलब है कि संसद से बिल पारित होने के बाद असम और पूर्वोत्तर के कई अन्य हिस्सों से विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं।

वहीं बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लालुंगगांव में गोलियां चलाई हैं। इसमें कुछ लोग कथित तौर पर घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि प्रदर्शकारियों ने पुलिसर्किमयों पर पत्थरबाजी की और ईंटे फेंकी और पुलिस ने जब उन्हें शांत कराने की कोशिश की तो ये लोग वहां से नहीं हटे।

Next Stories
1 गवाही दी तो ‘उन्नाव’ से भी बुरा हाल करूंगा- रेप पीड़िता के घर चिपकाया पोस्टर, परिवार ने सीएम से लगाई गुहार
2 महाराष्ट्र: भूख हड़ताल पर बैठेंगी पंकजा मुंडे, BJP छोड़ने को लेकर कही यह बात
3 CAB: बीजेपी छोड़ व‍िरोध प्रदर्शन में शाम‍िल हुए जत‍िन बोरा, बांग्‍लादेशी व‍िदेश मंत्री ने रद्द क‍िया दौरा
ये पढ़ा क्या?
X