ताज़ा खबर
 

Indian Railways ने असम हिंसा के चलते रद्द की 106 ट्रेनें, कहीं आप भी प्रभावित तो नहीं, देखें लिस्ट

Indian Railways and Citizenship Amendment Act: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने सियालदेह-अगरतला कंचनजंगा एक्सप्रेस, हावड़ा-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस और गुवाहाटी-दीमापुर बी जी एक्सप्रेस को रद्द किया गया है।

Author Edited By मोहित Updated: December 14, 2019 10:05 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

Indian Railways and Citizenship Amendment Act: असम में नागरिकता संशोधन कानून पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। विरोध प्रदर्शन के दौरान गुरुवार को पुलिस से झड़प के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हुए। प्रशासन को कई स्थानों पर कर्फ्यू लगाना पड़ा है। इस बीच ट्रेन और हवाई सफाई भी प्रभावित है। भारतीय रेलवे ने राज्य की 106 ट्रेनों की सेवाओं को रद्द कर दिया है।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने सियालदेह-अगरतला कंचनजंगा एक्सप्रेस, हावड़ा-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस और गुवाहाटी-दीमापुर बी जी एक्सप्रेस को रद्द किया गया है। सियालदेह-सिल्चर एक्सप्रेस और गुवाहाटी-जोरहाट जनशताब्दी एक्सप्रेस की सेवा भी रद्द कर दी गई है। इन ट्रेनों के अलावा बैंगलुरु-अगरतला हमसफर एक्सप्रेस और जोरहाट- गुवाहाटी जनशताब्दी एक्सप्रेस को रद्द किया गया है। इनके अलावा डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 16 दिसंबर को तो वहीं डिब्रूगढ़-तांबरम एक्सप्रेस की सेवाएं 15 दिसंबर के लिए रद्द कर दी गई है।

ट्रेन वापस कब दौड़ेंगी इस पर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है यह जरूर कहा गया है कि अगले आदेश तक इस रूट की ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। हालांकि कई स्टेशनों पर यात्री फंसे हुए बताए जा रहे हैं जिनकी ममद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। शासन ने आपात सेवाओं के लिए फोन नंबर 0361-2733052 और 8255095829 जारी किया है। इसके अलावा यात्री टोल फ्री नंबर 1077 डॉयल करके भी मदद ले सकते हैं।

इसके अलावा सोशल मीडिया के कथित दुरूपयोग को रोकने और शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 16 दिसंबर तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह एवं राजनीतिक विभाग) संजय कृष्ण ने कि राज्य में मौजूदा स्थिति के मद्देनजर कानून- व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित रखा जाना और 48 घंटे के लिए बढ़ा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 संबित पात्रा का पलटवार- 100 जन्म लेने के बाद भी सावरकर नहीं बन सकते राहुल गांधी, अब उनका नाम ‘राहुल थोड़ा शर्म कर’
2 Kerala Karunya Lottery KR-426 Today Results: इन सभी की लगी 1 करोड़ रुपए तक की लॉटरी
3 खो रहा बचपन: SC जज बोले- बच्चों पर हर साल हो रहे 13000 क्राइम, तीन साल में 89423 से बढ़कर हो गया 1.29 लाख आंकड़ा
ये पढ़ा क्या?
X