ताज़ा खबर
 

Indian Railway, IRCTC: Vande Bharat Express की वजह से लेट हो जाएंगी कई ट्रेनें, देखें लिस्ट

Indian Railway, IRCTC: रेलवे नई दिल्ली से कटरा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरूआत की है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार (3 अक्टूबर,2019) को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

वंदे भारत एक्सप्रेस फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Indian Railway, IRCTC: भारतीय रेलवे ने भले ही दिल्ली से कटरा जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए Vande Bharat Express की शुरुआत की हो लेकिन इस ट्रेन के जरिए जहां एक तरफ इस ट्रेन से जाने वाले यात्रियों को कम समय में ज्यादा दूर सफर करने की सुविधा मिलेगी तो वहीं कई ऐसी ट्रेन भी है जो इस ट्रेन के चलते देर से चलेंगी। रेल मंत्रालय के वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने के फैसले को अमली जामा पहनाने के लिए एनआर और एनसीआर रेलवे ने भले ही वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की व्यवस्था कर दी हो लेकिन इसके चलते कई ट्रेनों को देरी का सामना करना पड़ेगा। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक इस ट्रेन के चलते कम से कम 12 ट्रेनों के लेट होनें की संभावना है।

खबरों के मुताबिक इन ट्रेनों के लेट होने की संभावना है:अमृतसर- नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, कालका साईं नगर शिरडी, चंडीगढ़ अजमेर, दिल्ली -पानीपत मेमू, सहारनपुर-ऊना मेमू, अंबाला-पानीपत मेमू, श्रीगंगानगर -अंबाला इंटरसिटी, अम्ब अंदौरा- नादेड़ एक्सप्रेस, चंडीगढ़-इंदौर एक्सप्रेस, नंगलडैम- अंबाला मेमू, ऊंचाहार एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, हिमालयन क्वीन, इलाहाबाद-उधमपुर एक्सप्रेस। बताया जा रहा है कि इन ट्रेनों के लेट होने का कारण यह है कि वंदे भारत को पास देने और समय पर पहुंचाने के लिए इन ट्रेनों को रोका जा सकता है।

गौरतलब है कि वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए इस नवरात्र में रेलवे ने खास तोहफा दिया है। रेलवे नई दिल्ली से कटरा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरूआत की है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार (3 अक्टूबर,2019) को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

Next Stories
1 मां लिफ्ट मांगकर चंगुल में फंसाती, बेटी बनाती शारीरिक संबंध, फिर शुरू होती थी ब्लैकमेलिंग! हनी ट्रैप गिरोह का हुआ भंडाफोड़
2 Kerala Karunya Lottery KR-416 Results: 1 करोड़ रुपए तक का इनाम घोषित, देखें पूरी लिस्ट
3 महाराष्ट्र: जिस पत्रकार की गवाही से दंगों के केस में ठाकरे पर कसा था शिकंजा, कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार, सुसाइड के लिए उकसाने का आरोपी भी कैंडिडेट
ये पढ़ा क्या?
X