ताज़ा खबर
 

Indian Railway: पूर्वोत्तर जाने वाले यात्री ध्यान दें, रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें

Indian Railway: रेलवे ने यह फैसला पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड की घटनाओं को देखते हुए लिया है।

indian railwaysतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Indian Railway: भारतीय रेलवे ने असम में भारी बारिश की वजह से पैदा हुए हालातों के मद्देनजर गुवाहाटी में कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। गुवाहाटी में लुमडिंग-बदरपुर पहाड़ी खंड और जटिंगा लुमपुर-न्यू हरंगजाओ स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक के खराब होने के चलते चार ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। बता दें कि नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे के लुमडिंग डिविजन में गुवाहाटी रेलवे स्टेशन आता है।

रेलवे ने यह फैसला पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड की घटनाओं को देखते हुए लिया है। शुक्रवार (12 जुलाई 2019) को भी कई जगहों पर लैंडस्लाइड हुई है। जटिंगा लुमपुर स्टेशन और न्यू हरंगजाओ स्टेशन के बीच स्थित कई दुर्गम पहाड़ियों पर लैंडस्लाइड हुई है। लैंडस्लाइड की वजह से कई जगहों पर रेलवे ट्रैक के ब्लॉक होने की स्थिति में यह फैसले लिए गए हैं।

ये ट्रेनें भी प्रभावित: रेलवे ने 13176 सिलचर-सियालदह कंचनजंघा को शुक्रवार को रद्द कर दिया। इसके अलावा 55616 सिलचर गुवाहाटी पैसेंजर ट्रेन भी देरी से चलेगी। 13173 सियालदह अगरतला केजे एक्सप्रेस भी देरी से चलेगी।

चेक कर लें वेबसाइट: अगर आप भी पूर्वोत्तर जाने वाले हैं तो एकबार रेलवे की वेबसाइट पर जाकर अपनी ट्रेन की समय सारणी के बारे में पता कर लें। मालूम हो कि असम में बीते कुछ दिन से भारी बारिश की वजह से वहां बाढ़ जैसे हालात हैं। ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे स्थित गुवाहटी में बाढ़ जैसे हालात हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुब्रमण्यम स्वामी का सुझाव, ‘सिर्फ BJP की मजबूती से कमजोर होगा लोकतंत्र, इटैलियन संतानों को हटाकर ममता बनें यूनाइटेड कांग्रेस की मुखिया’
ये पढ़ा क्या?
X