ताज़ा खबर
 

बीबी हरिचंदन आंध्र प्रदेश तो अनुसुइया उके बनीं छत्तीसगढ़ की राज्यपाल

मंगलवार (16 जुलाई, 2019) को राष्ट्रपति भवन ने बयान जारी कर बताया, "अनसुइया उइके को छत्तीसगढ़ और बिस्व भूषण हरिचंदन को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।"

Anusuiya Uikey, Governor, Chhattisgarh, Biswa Bhusan Harichandan, Governor, Andhra Pradesh, President of India, Ram Nath Kovind, India, National News, Hindi Newsबिस्व भूषण हरिचंदन और अनसुइया उइके को राज्यपाल नियुक्त किए जाने को लेकर राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को एक बयान जारी किया है।

बीबी हरिचंदन को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ में यह जिम्मेदारी अनुसुइया उइके को सौंपी गई है। मंगलवार (16 जुलाई, 2019) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल पद के लिए उनकी फाइलों को मंजूरी दे दी, जिसके बाद राष्ट्रपति भवन ने इस बारे में प्रेस विज्ञप्ति जारी की। राष्ट्रपति भवन ने बयान जारी कर बताया, “अनसुइया उइके को छत्तीसगढ़ और बिस्व भूषण हरिचंदन को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।”

अनुसुइया, पूर्व राज्यसभा सांसद हैं। मौजूदा समय में वह राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष हैं, जबकि हरिचंदन ओडिशा के पूर्व कानून मंत्री हैं।

हरिचंदन 1971 में भारतीय जनसंघ से जुड़े थे और तभी उसके राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य बने थे। साल 1977 में जनता पार्टी बनने तक वह इसके राज्य महासचिव रहे, जबकि 1975 में वह एमआईएसए के तहत हिरासत में लिए गए थे। बाद में वह बीजेपी में आए और 1980 से 1988 के बीच प्रदेश अध्यक्ष पद पर रहे।

बता दें कि ओडिशा के बीजेपी नेता हरिचंदन, ई.एस.एल नरसिम्हन की जगह लेंगे, जबकि नरसिम्हन पिछले एक दशक से आंध्र प्रदेश के राज्यपाल थे।

वहीं, उइके मध्य प्रदेश की भाजपा नेता हैं। वह सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, छत्तीसगढ़ राज्यपाल पद का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही थीं। इससे पहले, कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का और देवव्रत आचार्य को गुजरात का राज्‍यपाल नियुक्त किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्वतंत्र देव सिंह बने यूपी बीजेपी चीफ तो चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र की कमान; मुंबई का जिम्मा मंगल लोढ़ा को
2 विदेशी चंदा पाने वाले NGO पर गिरी गाज, सरकार ने पांच सालों में बंद किए 14,800 स्वयं सेवी संस्थाएं
3 सपा में टिकट नहीं मिलने से थे नाराज, पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर बीजेपी में शामिल