ताज़ा खबर
 

इंडियन ऑयल का मैनेजर निकला ISIS का एजेंट, जयपुर में हुआ गिरफ्तार, राजस्‍थान में फैला रहा था नेटवर्क

मोहम्‍मद सिराजुद्दीन के कमरे से ISIS की मैगजीन 'दाबिक' की कॉपियां भी बरामद हुई हैं। वह आईएस का नेटवर्क फैलाने के लिए कई बार अजमेर जा चुका है।

कुछ दिनों पहले ही जयपुर एटीएस ने ISIS एजेंट सिराजुद्दीन को पकड़ा था। वह सीरिया जाने की फिराक में था।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) का मार्केटिंग मैनेजर आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) का एजेंट निकला। गुरुवार को राजस्थान एटीएस ने उसे जयपुर के जवाहर नगर इलाके में एक फ्लैट से गिरफ्तार किया। संदिग्‍ध ISIS एजेंट का नाम मोहम्मद सिराजुद्दीन है। इस गिरफ्तारी के बाद राजस्थान पुलिस ने सभी जिला एसपी और रेंज आईजी को अलर्ट जारी किया है। राजस्थान एटीएस के एडिशनल डीजीपी आलोक त्रिपाठी ने बताया कि सिराजुद्दीन ISIS के लिए भर्ती कर रहा था। उसने वॉट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक समेत कई सोशल मीडिया साइट्स पर ग्रुप्स बना रखे थे। उसने कबूल कर लिया है कि वह ISIS के लिए ही काम कर रहा था।

जानकारी के मुताबिक, सिराजुद्दीन ने चार महीने पहले पत्नी और बेटे को बेंगलुरु भेज दिया था। वह पिछले डेढ़ साल से यहां रह रहा है। वह गुलबर्गा, कर्नाटक का रहने वाला है। उसका परिवार बेंगलुरु में रहता है। जयपुर के जवाहर एन्क्लेव में करीब 100 फ्लैट्स में कई कंपनियों के कर्मचारी रहते हैं। इसमें आईओसी के एम्प्लॉई भी शामिल हैं।

वह सोशल मीडिया के जरिये ISIS का प्रचार कर रहा था। उसके फ्लैट बी-605 से एटीएस ने लैपटॉप भी बरामद किया है, जिससे पता चलता है कि वह राजस्‍थान में ISIS का नेटवर्क बनाने की कोशिश कर रहा था। उसके खिलाफ 15 दिन पहले ही शिकायत मिली थी। उसने सोशल मीडिया पर कई ग्रुप बनाए थे। वह कई लड़के-लड़कियों को ISIS ज्‍वाइन करने के लिए प्रेरित करता था। उसके कमरे से ISIS की मैगजीन ‘दाबिक’ की कॉपियां भी बरामद हुई हैं। आईएस का नेटवर्क फैलाने के लिए वह कई बार अजमेर जा चुका है। इस वक्त अजमेर जेल में गुलबर्गा के पांच टेररिस्ट बंद हैं।

Read Also:

ISIS के खिलाफ अब शुरू होगी जर्मनी की जंग

ISIS ने कहा- मुसलमानों के खिलाफ जंग की तैयारी कर रहे मोदी, भारत के खिलाफ तेज करेंगे अभियान

महाराष्‍ट्र: असहिष्‍णुता पर संसद में बहस के बीच ISIS पर लेख और कार्टून छापने वाले अखबार पर हमला

ये पढ़ा क्या ?
X