ताज़ा खबर
 

गुजरात में दुर्घटनाग्रस्त हुआ भारतीय नौसेना का मानवरहित एयरक्राफ्ट, यूं धू-धू कर जला

भारतीय नौसेना का एक रिमोटली पायलटेड एयरक्राफ्ट (आरपीए) गुजरात के पोरबंदर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Author नई दिल्ली | March 22, 2018 6:42 PM
गुजरात के पोरबंदर में हादसाग्रस्त नौसेना का एयरक्राफ्ट(फोटो-एएनआई)

भारतीय नौसेना का एक रिमोटली पायलटेड एयरक्राफ्ट (आरपीए) गुजरात के पोरबंदर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एयरक्राफ्ट उतरने के दौरान जमीन पर गिर गया और धू-धू कर जल गया। यह मानव रहित व्हीकल हेरोन था। घटना की जांच के लिए नौसेना ने बोर्ड ऑफ इंक्वायरी गठित की है। आशंका है कि इंजन फेल होने के कारण यह हादसा हुआ। भारतीय नौसेना के प्रवक्ता के मुताबिक, प्राथमिक जांच में इंजन फेल होने से हादसा होने की बात सामने आ रही है। हालांकि, अभी जांच होनी बाकी है।

हादसा गुरुवार (22 मार्च) को सुबह दस बजे के करीब बताया जाता है। यह हादसा टेक-ऑफ करने के कुछ ही समय बाद हुआ। इस दौरान तेज आग लग जाने के कारण एयरक्राफ्ट धू-धू कर जलने लगा। आग को बुझाने की सारी कोशिशें विफल साबित हुईं। बाद में आग बुझाई जा सकी।

अब बोर्ड ऑफ इंक्वायरी इस मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट भारतीय नौसेना को सौंपेगी। पता लगाया जाएगा कि किन कारणों से एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हुआ। बता दें कि कोच्चि में नवंबर 2017 में भी इस तरह का हादसा हो चुका है। तब एयरक्राफ्ट रूटीन उड़ान के दौरान एक्सीडेंट का शिकार हुआ था। जांच में तकनीकी खामी की वजह से हादसा होना पाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App