ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान के होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान को भारतीय क्रिकेट टीम ने भिजवाया तोहफा

शपथ ग्रहण समारोह के लिए इमरान खान के पुराने दोस्‍तों- कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्‍कर को न्‍योता भेजा गया है। 30 जुलाई को मोदी ने खान से कहा था कि भारत पाकिस्‍तान के साथ अपने रिश्‍तों के एक नए युग में प्रवेश को तैयार है।

भारतीय उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया ने इमरान खान और उनकी पार्टी के नेताओं से मुलाकात की। (Photo : High Commission of India, Islamabad)

भारतीय उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया ने शुक्रवार (10 अगस्‍त) को पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख इमरान खान से मुलाकात की। प्रधानमंत्री पद पर इमरान के शपथ-ग्रहण से हफ्ते भर पहले यह बैठक खान के बनी गला स्थित आवास पर हुई। पिछले महीने आम चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद इमरान संभवत: 18 अगस्‍त को शपथ लेंगे। इमरान के घर हुई बैठक में उनकी पार्टी के कई वरिष्‍ठ नेता भी मौजूद थे। शिरीन मज़ारी, फवाद चौधरी, शाह महमूद कुरेशी, शहजाद वसीम और नईमुल हक की मौजूदगी में, बिसारिया ने चुनाव में जीत पर इमरान को बधाई दी। बिसारिया ने इमरान को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़‍ियों के हस्‍ताक्षर वाला एक बल्‍ला भी भेंट किया।

बिसारिया पिछले कई महीनों से पीटीआई नेतृत्‍व के संपर्क में रहे हैं। दोनों देशों के बीच भारत-पाकिस्‍तान रिश्‍तों में संभावनाओं से जुड़े कई मुद्दों पर बात हुई। करीब आधे घंटे तक चली इस बैठक में भारतीय उच्‍चायुक्‍त ने पीटीआई नेतृत्‍व को आतंकवाद और सीमा पार से घुसपैठ को लेकर भारत की चिंता सामने रखी। खान ने कश्‍मीर मुद्दे के हल पर जोर दिया।

शिरीन मज़ारी ने ट्विटर पर कहा कि खान यह उम्‍मीद कर रहे हैं कि सार्क देशों की एक बैठक जल्‍द इस्‍लामाबाद में होगी। उन्‍होंने कहा कि खान ने ”कश्‍मीर समेत सभी मुद्दों पर भारत-पाकिस्‍तान के बीच बातचीत शुरू करने की जरूरत पर चर्चा” की। शिरीन के अनुसार, इमरान ने कश्‍मीर में तथाकथित मानवाधिकार उल्‍लंघन पर भी चिंता जताई।

बिसारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इमरान खान को फोन किए जाने के बाद, भारत में एक नई आशा पैदा हुई है कि रिश्‍ते सही दिशा में बढ़ सकते हैं। 30 जुलाई को मोदी ने खान से कहा था कि भारत पाकिस्‍तान के साथ अपने रिश्‍तों के एक नए युग में प्रवेश को तैयार है।

PTI नेता फैजल जावेद खान ने ट्विटर पर कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए इमरान खान के पुराने दोस्‍तों- कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्‍कर को न्‍योता भेजा गया है। इमरान खान के नेतृत्व में 1992 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का सत्र बुलाया है, जिसमें नए चयनित सदस्य शपथ लेंगे। इस दौरान स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और विपक्ष के नेता का चुनाव होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीजेपी MLA ने सीएम के खिलाफ लगवाया पोस्‍टर, लिखा- ‘अरविंद केजरीवाल ने एक दिन में पी डाली 80000 की दारू’
2 मालदीव ने भारत को द‍िया एक और झटका, कहा- हटाइए अपने आदमी और सैन्‍य हेल‍िकॉप्‍टर
3 CAG रिपोर्ट: जवानों को दे द‍िए खराब पैराशूट, साजो-सामान की आपूर्ति में भी देरी
ये पढ़ा क्या?
X