ताज़ा खबर
 

इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल बना भारत का नंबर 2 डिजिटल मीडिया ग्रुप

इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल भारत का नंबर 2 डिजिटल मीडिया ग्रुप बन गया है।

इंडियन एक्‍सप्रेस ऑनलाइन देश का नंबर दो डिजिटल मीडिया ग्रुप बन गया है।

इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल भारत का नंबर 2 डिजिटल मीडिया ग्रुप बन गया है। भारत के अग्रणी डिजिटल प्रकाशनों में शामिल इंडियन एक्सप्रेस ने नंबर दो की पोजिशन दिसंबर 2016 के कॉमस्कोर डाटा के आधार पर पाई है। पिछले आठ महीनों में IE Digital के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर ट्रेफिक लगातार बढ़ा है। दिसंबर 2016 के आंकड़ों से सामने आया है कि IE Digital देश के सबसे तेजी से बढ़ते डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में शामिल है। कॉमस्कोर के मुताबिक, IE Digital विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर शानदार प्रदर्शन कर रहा है। इंडियन एक्सप्रेस देश की दूसरी सबसे ज्यादा लोकप्रिय न्यूज वेबसाइट है। उससे आगे सिर्फ टाइम्स ऑफ इंडिया है। वहीं Financialexpress.com भी वित्तीय समाचार पोर्टल्स में देश में दूसरे स्थान पर है। ग्रुप की विभिन्न वेबसाइट्स की सोशल प्लेटफॉर्म्स पर भी अच्छी पकड़ है।

न्यूजव्हिप की दिसंबर की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक एंगेजमेंट के मामले में इंडियन एक्सप्रेस का फेसबुक पेज दुनिया में 23वां स्थान रखता है। इस लिस्ट में इंडियन एक्सप्रेस के अलावा किसी भी न्यूज वेबसाइट का पेज नहीं है। खबरों के प्रति प्रतिबद्ध होने की वजह से ही IE Digital क्षेत्रीय / स्थानीय भाषा में लगातार इजाफा कर रहा है।

ग्रुप का मराठी पोर्टल Loksatta.com डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों ही मामलों में स्थानीय भाषा में नंबर वन है। वहीं Jansatta.com जो कि ग्रुप का हिंदी पोर्टल है उसने दिसंबर के महीने में पूरे 12 मिलियन यूनीक विजिटर रजिस्टर किए। हिंदी न्यूज साइट्स में यह सबसे तेजी से आगे बढ़ती वेबसाइट है। इसने हाल ही में livehindustan.com और Patrika.com को पछाड़ा है।

ग्रुप की उपलब्धि पर इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल के सीईओ संदीप अमर से जब बात की गई तो उन्होंने कहा, ‘इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल उत्कृष्ट पत्रकारिता के साथ-साथ टेक्नोलॉजी की मदद से सबसे विश्वसनीय, आकर्षक और जरूरी खबर देने की कोशिश करता है जिससे लोग सीधे तौर पर जुड़े हों। ट्रेफिक के इतने ग्रोथ से साफ है कि हम लोग पिछले कुछ महीनों में बेहतर गुणवत्ता वाली खबरे दे रहे हैं। सोशल पर हमारी ग्रोथ यह दिखाती है कि खबरों को बताने का हमारा नया अंदाज पाठकों को पसंद आ रहा है और इससे हम सबसे जरूरी खबरों को व्यवस्थित रूप से पहुंचाने का काम करने में कामयाब हो रहे हैं।’

इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल के बारे में :

हर महीने लगभग 75 मिलियन यूनीक विजिटर्स के साथ इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल भारत के अग्रणी डिजिटल प्रकाशनों में शामिल है। इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप का हिस्सा होने के नाते IE Digital पत्रकारिता में उत्कृष्टता और समाचार रिपोर्टिंग में साख रखने के लिए प्रतिबद्ध है। इसका ध्यान अच्छे से शोध करने, सटीक जानकारी देने पर रहता है। इसकी वजह से ही यह भारत का सबसे तेजी से आगे बढ़कर तीसरा सबसे बड़ा डिजिटल मीडिया ग्रुप बन पाया। ग्रुप की सभी वेबसाइट सोशल मीडिया पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। इनका सोशल बेस 25 मिलियन और सोशल रीच 100 मिलियन प्रति महीने के करीब है। ग्रुप की www.indianexpress.com सबसे तेजी से बढ़ती वेबसाइट है जो कि राजनीति, स्पोर्ट्स, बिजनेस, टेक्नॉलोजी, इंटरटेनमेंट और लाइफ स्टाइल की लेटेस्ट खबरों को कवर करती है। मराठी पोर्टल www.loksatta.com राज्य में नंबर वन पोर्टल है। वित्त केंद्रित www.financialexpress.com देश का नंबर 2 वित्तीय समाचार पोर्टल है। इसके हिंदी पोर्टल में www.jansatta.com लगातार बढ़ रहा है। यह पोर्टल हिंदी की शीर्ष पांच वेबसाइट्स में शामिल है। इसके अलावा हाल में शुरू हुआ InUth.com भी लगातार आगे बढ़ रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App