ताज़ा खबर
 

हार्दिक पंड्या-केएल राहुल पर लगेगा बैन! ‘कॉफी विद करण’ में अश्लील, असंस्कारी व नस्लभेदी टिप्पणी के आरोप; दिग्गजों ने बताया- घटिया

यह प्रतिबंध दोनों पर 'कॉफी विद करण' में अश्लील, असंस्कारी और नस्लभेदी टिप्पणियां करने को लेकर लगाया जाएगा।

कॉफी विद करण शो में विवादित कमेंट्स को लेकर हार्दिक ने बाद में माफी भी मांगी थी। (फोटोः यूट्यूब)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर एक टीवी टॉक शो में विवादित टिप्पणियां करने को लेकर बैन लग सकता है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह बैन कितने दिन का या फिर कितना प्रभावशाली होगा, मगर यह इन दोनों ही खिलाड़ियों के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल, यह प्रतिबंध दोनों पर ‘कॉफी विद करण’ में अश्लील, असंस्कारी और नस्लभेदी टिप्पणियां करने को लेकर लगाया जा सकता है।

पंड्या ने शो में चियर लीडर्स के साथ संबध की बात कबूली थी। राहुल भी उस दौरान जुबानी दायरे से बाहर गए थे। ये दोनों खिलाड़ी ऐसी बातें सार्वजनिक मंच पर बोल गए, जिनके चलते सोशल मीडिया पर भी उन्हें निशाने पर लिया गया। हालांकि, पंड्या ने इस मसले पर माफी मांगी थी। उन्होंने कहा थी शो के दौरान वह बहक गए थे।

Hardik Pandya, KL Rahul, Indian Cricketers Ban, 'Koffee with Karan', Karan Johar, Star World, Sports News, Cricket News, Hindi News, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, प्रतिबंध, बैन, कॉफी विद करण, करण जौहर, टिप्पणी, खेल समाचार, क्रिकेट समाचार, हिंदी समाचार शो के एपिसोड को लेकर विवाद के बाद पंड्या ने यह ट्वीट किया था।

उधर, दिग्गजों ने शो का वह एपिसोड देखने के बाद उसे घटिया करार दिया। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट एक्सपर्ट सुनील गावस्कर ने एक टीवी डिबेट के दौरान कहा कि इस घटना से भारतीय टीम पर कोई खासा असर नहीं होगा। महेंद्र सिंह धोनी सब संभाल लेंगे।

इससे पहले, सीओए विनोद राय ने इस मसले को लेकर इन दोनों क्रिकेटर्स के खिलाफ दो वनडे मैचों में प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को लिखे एक ई-मेल में उन्होंने शो के दौरान पंड्या व राहुल की तरफ की गई टिप्पणियों को बेहद घटिया करार दिया था।

बकौल राय, “मैंने दोनों खिलाड़ियों के बयान आज देखे, जो कि बेहद ही घटिया थे। किसी प्रकार की माफी उनकी टिप्पणियों को ढंक नहीं सकती। मैंने डायना (सीओए सदस्य) को उन पर पेनाल्टी लगाने का सुझाव दिया है, क्योंकि मैंने अभी तक क्लिप नहीं देखी है। मुझे लगता है कि हमें उन दोनों पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाना चाहिए।”

उधर, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने कहा, “पंड्या की ओछी बातों से वह मैच फिंक्सिंग माफिया का निशाना बन सकते हैं जो ‘मोहपाश’ में फंसाने के लिए भी जाने जाते हैं।” चौधरी ने सीओए सदस्य डायना एडुल्जी को लिखे मेल में कहा, “ऐसी टिप्पणियों का व्यापक असर पड़ सकता है। विश्व भर में मैच फिंक्सिंग में शामिल संगठित माफिया ऐसे खिलाड़ियों को निशाना बना सकता है। आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी पहली चेतावनी खिलाड़ियों को ‘मोहपाश’ जैसी स्थिति से बचने के लिये देते हैं और कार्यक्रम में की गई टिप्पणियों से लगता है कि ये खिलाड़ी इसमें फंस सकते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App