ताज़ा खबर
 

‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’ नहीं, भारत-म्यांमार बॉर्डर पर सेना के ऑपरेशन में मारे गए आतंकी

Surgical Strike in Myanmar: भारतीय सेना की ओर से भारत-म्‍यांमार बॉर्डर पर बड़ी कार्रवाई की गई है। सेना ने इंटरनेशनल बॉर्डर पार नहीं किया है।

Nirmala Sitharaman, General Bipin Rawatपोखरण फील्‍ड फायरिंग रेंज में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण। (PTI Photo/9_24_2017)

भारतीय सेना की ओर से भारत-म्‍यांमार बॉर्डर पर बड़ी कार्रवाई की गई है। इस ऑपरेशन में नागा आतंकियों के संगठन NSCN-K के कई आतंकवादियों को मार गिराया गया है। शुरुआती रिपोर्ट्स में इसे ‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’ बताया गया, मगर सेना ने साफ किया है कि यह सिर्फ एक जवाबी कार्रवाई में चलाया गया ऑपरेशन था। सेना के बयान के अनुसार, भारत-म्‍यांमार सीमा पर आतंकियों ने हमारे जवानों पर फायरिंग की, जिसके जवाब में सेना ने भयंकर गोलीबारी कर कई आतंकियों को मार गिराया और बचे-खुचों को खदेड़ दिया। हालांकि सेना ने इंटरनेशनल बॉर्डर पार नहीं किया है।

भारतीय सेना की पूर्वी कमान ने अपने बयान में कहा है, ”27 सितंबर की सुबह, भारत-म्‍यांमार सीमा पर काम कर रही भारतीय सेना की एक टुकड़ी पर अज्ञान आतंकियों ने हमला किया। हमारी सेना ने तत्‍काल जवाबी कार्रवाई की और आतंकवादियों पर गोलियां बरसाईं। इसके बाद आतंकियों से संपर्क नहीं हुआ और वे मौके से फरार हो गये। इनपुट्स के अनुसार, आतंकवादियों को भारी संख्‍या में नुकसान हुआ है। गोलीबारी में हमारे सैनिकों में से कोइ हताहत नहीं हुआ। यह जोर देकर कहा जाता है कि हमारी सेना ने अंतर्राष्‍ट्रीय सीमा पार नहीं की।”

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी सरकार का सरकारी डॉक्टरों को तोहफा, अब 65 साल की उम्र में होंगे रिटायर
2 वर्ल्‍ड इकॉनोमिक फोरम ने एक पायदान घटाई भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था की रेटिंग, भ्रष्‍टाचार बड़ी समस्‍या
3 इंडो-म्‍यांमार बॉर्डर पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, NSCN-K के कई आतंकियों को मार गिराया
ये पढ़ा क्या?
X