ताज़ा खबर
 

जम्‍मू-कश्‍मीर: भारतीय जवान के शव के साथ दिखाई बर्बरता, सेना बोली- कायराना हरकत की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

भारतीय जवानों के साथ बर्बरता का यह पहला मामला नहीं है। कैप्‍टन सौरभ कालिया के साथ पाकिस्‍तानी सेना की बर्बरता के सबूत भारत कई बार सामने रख चुका है।

सीमा पर तैनात सुरक्षाबल का एक जवान। (Photo:AP)

जम्‍मू-कश्मीर के माछिल में भारतीय सेना की आतंकियों से मुठभेड़ हुई है। खबर है कि गोलीबारी में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए हैं। एएनआई के मुताबिक, एक जवान के शव के साथ बर्बरता दिखाई गई है और उसे क्षत-विक्षत किया गया है। सेना ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ‘इस कायराना हरकत का भारी बदला लिया जाएगा।’

भारतीय जवानों के साथ बर्बरता का यह पहला मामला नहीं है। कैप्‍टन सौरभ कालिया के साथ पाकिस्‍तानी सेना की बर्बरता के सबूत भारत कई बार सामने रख चुका है। इससे पहले, मंगलवार को ही जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें 2 आंतकी मार गिराए गए थे।  कर दिए गए हैं। आतंकी रिहायशी इलाके में छिपे थे, जिनके पास से 2000 रुपए के नए नोट भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा आरएस पुरा सेक्टर में एक पाकिस्तानी संदिग्ध घुसपैठिए को मार गिराया गया है। जानकारी के मुताबिक, बांदीपुरा के हंजन गांव के रिहायशी इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद 13 राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने इलाके की घेराबंदी कर दी। पुलिस के अनुसार, जैसे ही सेना के जवान आतंकवादियों के ठिकाने के पास पहुंचे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 14210 MRP ₹ 30000 -53%
    ₹1500 Cashback

बता दें कि इसी महीने 19 तारिख को दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के एक गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों की बीच मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षाबलों को देखकर छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं थी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और उस मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया था।

भारतीय जवान के साथ फिर हुई बर्बरता, देखें वीडियो: 

वीडियो: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर; एक जवान शहीद, 5 घायल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App