ताज़ा खबर
 

नौशेरा में भारतीय सेना की कार्रवाई में तबाह हुईं पाकिस्तानी सैन्य चौकियां, देखें वीडियो

भारतीय सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत की स्थिति पाकिस्तान की तुलना में मजबूत है।

Author Updated: May 23, 2017 4:16 PM
भारतीय सेना के प्रवक्ता प्रेस वार्ता करते हुए। (तस्वीर- एनएनआई)

भारतीय सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने मंगलवार (23 मई) को कहा कि भारतीय सेना द्वारा हाल ही में नौशेरा में की गई कार्रवाई से पाकिस्तानी सैन्य चौकियों को भी नुकसान पहुंचा है। मेजर जनरल मेहता के अनुसार भारतीय सेना ने 20 और 21 मई को नौशेरा में कार्रवाई की थी। मेजर जनरल नरूला ने यह भी कहा कि गर्मी के कारण बर्फ पिघलने और दर्रों के खुलने से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ बढ़ने की आशंका है।

भारतीय सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल नरूला ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत की स्थिति पाकिस्तान की तुलना में मजबूत है। मेजर जनरल नरूला ने कहा कि भारत नियंत्रण रेखा पर शांति और सौहाद्र चाहता है। मेजर जनरल नरूला ने कहा कि पाकिस्तानी सेना हथियारबंद घुसपैठियो को कश्मीर में घुसने में मदद कर रही है। मेजर जनरल नरूला ने बताया कि भारतीय सेना एलओसी के आसपास दंडात्मक कार्रवाई कर रही है।

मेजर जनरल नरूला ने कहा, “…पाकिस्तानी सेना कई बार मासूम गांववालों पर गोलीबारी से भी बाज नहीं आती।” मेजर जनरल नरूला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने की जरूरत है ताकि स्थानीय युवक इनसे प्रभावित न हों। 21 मई को भारतीय सेना ने नौगाम सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश विफल कर दी थी और चार आतंकवादियों को मार गिराया था। मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो जवान भी मारे गए थे।

भारतीय सेना के अनुसार नियंत्रण रेखा पर दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है। एक मई को पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम ने भारतीय सीमा में घुसकर भारती गश्ती दल के दो जवानों की हत्या कर दी थी और उनके शव को क्षत-विक्षत कर दिया था। मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।

भारती सेना की गोलाबारी में तबाह हुई पाकिस्तानी सैन्य चौकियां- 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पाकिस्तान की कैद में एक और ‘जाधव’, भारत ने मांगी राजनयिक मदद
2 ओडिशा: सत्ताधारी बीजेडी विधायक के भाई के घर पर देसी बम से हमला
3 सेना की जीप के आगे बांधकर घुमाने के परेश रावल के ट्वीट पर अरुंधति रॉय ने दिया ये जवाब…