ताज़ा खबर
 

भारतीय सेना ने दिखाई इंसानियत, पाकिस्तानी बच्चे का शव लौटाया

बच्चे की शिनाख्त आबिद अहमद शेख के तौर पर हुई है। वह नियंत्रण रेखा के पार गिलगित क्षेत्र के मिनिमार्ग का रहने वाला है।

Author July 11, 2019 9:50 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय सेना ने इंसानियत का परिचय देते हुए, बृहस्पतिवार को पाकिस्तानी फौज को सात साल के बच्चे का शव सौंप दिया। भारतीय सेना को बच्चे का शव नियंत्रण रेखा पार से बहकर आने वाले एक नाले से मिला था।

बच्चे की शिनाख्त आबिद अहमद शेख के तौर पर हुई है। वह नियंत्रण रेखा के पार गिलगित क्षेत्र के मिनिमार्ग का रहने वाला है। भारतीय सेना ने कहा कि शव गुरेज में अकचुरा गांव के पास नियंत्रण रेखा के नजदीक बुरजिल नाले से बरामद हुआ था। इसे बृहस्पतिवार को दुधगई के पास पाकिस्तानी फौज को सौंप दिया गया।

भारतीय सेना ने कहा, ‘‘भारतीय सेना ने तुरंत कार्रवाई की और असैन्य प्रशासन के जरिए बच्चे की पहचान स्थापित की।’’ सोशल मीडिया पर आई रिपोर्टों के मुताबिक, भारतीय सेना को पता चला कि बच्चा सोमवार से लापता था और शायद बुरजिल नाले में फिसल कर गिर गया होगा।

सेना ने कहा, ‘‘भारतीय सेना के लोकाचार के अनुरूप और इंसानियत दिखाते हुए, भारतीय सेना ने हॉट लाइन पर पाकिस्तानी फौज से संपर्क किया और असैन्य प्रशासन को जल्द से जल्द शव सौंपने के लिए राजी किया।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App