ताज़ा खबर
 

सहकर्मी की बेटी से था लेफ्टिनेंट कर्नल का अफेयर, सेना से निकाला गया

आरोपी पाए गए अधिकारी पर इस कार्रवाई के बाद उसकी पत्नी ने मदद के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से हाल में मुलाकात की थी।

सांकेतिक तस्वीर।

सहकर्मी की 19 साल की बेटी से अफेयर रखना भारतीय सेना के एक अधिकारी को महंगा साबित हुआ है। आरोपी अधिकारी का रवैया अनुचित ठहराते हुए सेना ने उसे निकाल दिया है। इस कार्रवाई पर पत्नी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से हाल में मुलाकात की थी। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों की मानें, तो लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी इस मामले को लेकर हाल ही में रक्षा मंत्री से मिली थीं। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

हालांकि, ऐसा लगता है कि उसकी पत्नी की हस्तक्षेप की याचिक खारिज कर दी गई है। जबकि सेना इस मामले में फैसला सुरक्षित नहीं रखेगी। उधर, आरोपी अधिकारी सिविल कोर्ट में सेना के इस फैसले को चुनौती दे सकता है। सूत्रों ने बताया कि यह मामला संवेदनशील है। अधिकारी को प्रशासनिक कार्रवाई के प्रावधान के तहत सेना से निकाला गया है, जो कि अनुशासात्मक कार्रवाई से जल्दी लिया जाता है।

सेना अधिकारियों का महिला से अफेयर होने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी सहकर्मी की पत्नियों से उनके संबंध होने के मामले सामने आते रहे हैं। सैन्य बलों में दूसरे की बीवियों से अफेयर चलाना गंभीर अपराध माना जाता है, जिसके चलते लोगों को सेना से निकाल तक दिया जाता है। लेफ्टिनेंट कर्नल को निकालने के मसले पर सेना से चुप्पी साध रखी है। फिलहाल उस ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App