ताज़ा खबर
 

अफसरों की चाकरी का वीडियो शेयर करने वाले फौजी की पत्नी का दावा- भूख हड़ताल पर हैं मेरे पति यज्ञ प्रताप सिंह

यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी ने कहा कि अगर उनके पति के साथ कुछ गलत होता है तो सरकार और सेना के अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी रिचा।

भारतीय सेना में अधिकारियों द्वारा जवानों के शोषण करने का वीडियो पोस्ट करने वाले जवान यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी ने दावा किया है कि उनके पति इंसाफ के लिए भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। साथ ही सिंह की पत्नी रिचा ने कहा कि उनके पति का मोबाइल छीन लिया गया है, उन्होंने दूसरे के मोबाइल से फोन करके मुझे इसके बारे में जानकारी दी। न्यूज चैनल एबीपी से बात करते हुए रिचा ने कहा, ‘मेरे पति का मोबाइल छीन कर जब्त कर लिया गया है। उन्होंने दूसरे के मोबाइल से मुझे कॉल करके इसकी जानकारी दी। जब वे मेरे से बात कर कह रहे थे तो वे रो रहे थे और कह रहे थे कि अब तुमसे कभी बात नहीं हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मैंने खाना-पीना छोड़ दिया है।’ हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में सेना के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि यज्ञ प्रताप सिंह भूख हड़ताल पर नहीं हैं।

साथ ही रिचा ने कहा , ‘अगर मेरे पति के साथ कुछ गलत होता है तो उसकी जिम्मेदार सरकार और सेना के अधिकारी होंगे। उनके मोबाइल में जवानों के शोषण के सबूत हैं। अब उसमें सारे सबूत मिटा दिए जाएंगे। मेरे पति को न्याय मिलना चाहिए। उन्हें देश की रक्षा करने के लिए तैनात किया गया है, ना कि किसी अधिकारी के घरेलू काम करने के लिए। अगर ऐसा ही चलता रहा तो देश की रक्षा कौन करेगा।’

यज्ञ प्रताप सिंह ने वीडियो में कहा था कि सेना के अधिकारी जवानों का शोषण करते हैं। जवानों से अधिकारी अपने घरेलू काम करवाते हैं। वीडियो में यज्ञ प्रताप ने दावा किया था कि उन्होंने जून 2016 में प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में पत्र लिखा था। जब प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से उस पत्र का जवाब उनकी बिग्रेड में पहुंचा तो उन्हें उनकी ब्रिगेड के अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किया गया। सिंह ने वीडियो में कहा था कि मुझे इतना परेशान किया गया कि अगर कोई आम सैनिक होता तो सुसाइड कर लेता या फिर अधिकारियों से बदला लेने के लिए कुछ कदम उठाता।

भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर तैनात सिंह ने कहा था कि सेना के अफसर जवानों से बूट पॉलिश, कुत्ते टहलाने, कपड़े धोने, खाने बनवाने, बच्चे खिलाने और गार्डन साफ कराने जैसा काम करवाते हैं। जब इनके खिलाफ आवाज उठाई जाती है तो जवानों को परेशान किया जाता है और धमकी दी जाती है।

यहां देखें यज्ञ प्रताप सिंह का वीडियो-

वीडियो- BSF जवान की शिकायत पर PMO ने गृहमंत्रालय से मांगी जानकारी; पत्नी का दावा- “शिकायत वापस लेने और माफी मांगने का दबाव”

वीडियो- BSF जवान के बाद अब CRPF जवान ने उठाए सुविधाओं पर सवाल; वीडियो वायरल

वीडियो- BSF जवान होने का दावा कर रहे शख्स ने वीडियो में कहा- “उच्च अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं, पीएम मोदी जांच कराएं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App