ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, मार गिराए 5-7 पाकिस्तानी घुसपैठिए, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Indian Army killed Pakistani army regulars: पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम केरन सेक्टर में घुसी थी। जहां भारतीय सेना ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए घुसपैठ को नाकाम कर दिया। सेना ने भारी मात्रा में हाथियार बरामद किए हैं।

पाकिस्तान की तरफ से की जा रही घुसपैठ की कोशिश। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Indian Army killed Pakistani army regulars: जम्मू कश्मीर में  भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से की जा रही घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 5-7  पाकिस्तानी घुसपैठियों को ढेर किया है। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम केरन सेक्टर में  घुसी थी। जहां भारतीय सेना ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए घुसपैठ को नाकाम कर दिया। सेना ने भारी मात्रा में हाथियार बरामद किए हैं। भारी गोलाबारी के चलते शवों को उठाया नहीं गया है।

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से जुलाई महीने के दौरान कुल 272 संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं। इस साल पाकिस्तान की ओर से कुल 1,593 संघर्ष विराम उल्लंघन हुए हैं।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां और बारामूला जिलों में पिछले 36 घंटों में सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के एक कमांडर समेत चार आतंकी मारे गए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दो आतंकवादी बारामूला जिले के सोपोर में मारे गये जबकि दो अन्य आतंकवादी शोपियां जिले में शुक्रवार से शुरू हुए अभियान के दौरान मारे गए।

उन्होंने बताया कि सोपोर के वारपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार की सुबह घेराबंदी एवं खोज अभियान शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब खोज अभियान चला रहे थे, इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया।

 

उन्होंने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी, आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सदस्य थे। उन्होंने बताया कि इनमें से एक की पहचान उमर शहबाज वानी के रूप में की गयी है और वह खारपोरा बांदीपुरा का रहने वाला था जबकि दूसरे की पहचान नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि दोनों विभिन्न आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त थे और वानी जून में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था और वह सोपोर में सक्रिय था। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं।

अधिकारी ने बताया कि शोपियां के पंडुशन इलाके में शुक्रवार को शुरू हुए एक अन्य अभियान में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी मंजूर भट को मार गिराया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जैश-ए-मोहम्मद का अन्य आतंकवादी जीनत-उल-इस्लाम नाइकू मुठभेड़ में मार गिराया गया था । नाइकू प्रदेश के शोपियां जिले का रहने वाला था । पाकिस्तानी नागरिक नाइकू शोपियां में जैश का जिला कमांडर था ।उन्होंने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी आतंक के कई वारदातों और नागरिकों पर विभिन्न तरह के अत्याचारों में शामिल थे। इनके अलावा सोपोर का रहने वाला भात मोह , जैश ए मुहम्मद का सदस्य उमर वानी और इसके लावा खालिद भाई को भी मार गिरया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एंकर चुप कराते रहे पर बीजेपी प्रवक्ता से भिड़ गए पीडीपी नेता- ‘मेरी सरजमीं पर मेरी आवाज बंद कराने आए हो’
2 हजारों कुर्बानियों के बाद भी बीजेपी कश्मीर को 1989 के दौर में ले जा रही, कांग्रेस के पांच दिग्गजों ने एकसाथ बोला हमला
3 क्या कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है? अमरनाथ यात्रा रोकने के बाद बढ़ा तनाव, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?