ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान पर फिर होगा सर्जिकल स्ट्राइक? आर्मी चीफ ने दिया ये जवाब

जनरल बिपिन रावत ने कहा, ''पाकिस्तान सेना लगातार बर्बर तौर-तरीकों को अपना रही है। ये करना पाकिस्तान की पुरानी आदत है। ये कोई पहली बार नहीं है जब वे ऐसा कर रहे हों।''

Author Updated: September 24, 2018 7:49 AM
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत। (Photo : PTI)

भारत के थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने बीएसएफ के जवान नरेंद्र सिंह की पाकिस्तानी रेंजरों के द्वारा निर्मम हत्या पर सख्त प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना लगातार हमारे सैनिकों के साथ बर्बरतापूर्ण हरकतें कर रही है। ये कोई पहली बार नहीं है, जब वे हमारे साथ ऐसी हरकतें कर रहे हों। हम भी अब उन्हीं की भाषा में उन्हें जवाब देंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत करते हुए जनरल बिपिन रावत ने कहा, ”पाकिस्तान सेना लगातार बर्बर तौर-तरीकों को अपना रही है। ये करना पाकिस्तान की पुरानी आदत है। ये कोई पहली बार नहीं है जब वे ऐसा कर रहे हों।” जनरल बिपिन रावत ने ये बात जम्मू में बीएसएफ के सिपाही नरेंद्र सिंह की अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गला काटकर हत्या करने के बाद कही है।

वहीं क्या भारतीय सेना के द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक किया जा सकता है? इस सवाल का जवाब देते हुए जनरल बिपिन रावत ने कहा,” सर्जिकल स्ट्राइक चौंकाने वाला हथियार होता है। उसे चौंकाने की चीज ही रहने दीजिए।” वैसे बता दें कि कल एएनआई से बातचीत करते हुए जनरल रावत ने कहा था कि अब पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने का वक्त आ गया है।

जनरल रावत के कल (22 सितंबर) को दिए बयान पर पाक सेना ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। जियो न्यूज ने पाकिस्तानी सेना के हवाले से लिखा था कि पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र है और वह युद्ध के लिए तैयार है। भारतीय सेना प्रमुख जनरल रावत ने पाकिस्तान को भारतीय सशस्त्र बलों के त्वरित एक्शन से चौंका दिया है। ये बयान उन्होंने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली बैठक को रद करने के नई दिल्ली के फैसले के ठीक एक दिन बाद दिया है।

एक स्थानीय पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में आईएसपीआर के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शनिवार (22 सितंबर) को कहा,” जनरल रावत ने कहा है कि भारतीय सेना अगला कदम उठाएगी। भारतीय सेनाओं के हमले में हमेशा चौंकाने वाली बात होती है। जनरल रावत ने ये बातें मीडिया से बातचीत में कही हैं। हम हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं। युद्ध तब होता है जब दूसरा पक्ष युद्ध के लिए तैयार न हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात में हर दिन होता है दो महिलाओं का बलात्‍कार, अहमदाबाद में सबसे ज्‍यादा मामले
2 हत्‍या से कुछ दिन पहले ही, इंदिरा ने राजीव को चेताया था- अमिताभ को राजनीति में मत उतारो
3 बीजेपी नेता ने राहुल गांधी को दी धमकी- सबूत हों तो मोदी को अरेस्‍ट करें वर्ना खुद जेल जाने को तैयार रहें