ताज़ा खबर
 

सेना ने लिया ‘बदला’, LOC पर मार गिराया IAF विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने वाले पाकिस्तानी सैनिक को

सूत्रों की मानें तो खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लनवाला सेक्टरों में घुसपैठ कराना चाह रहा था, पर भारतीय सेना ने उसके और उसके साथियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

Author नई दिल्ली | Updated: August 20, 2019 10:40 PM
आईएएफ के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान। (फाइल फोटोः पीटीआई)

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के मामले में देश की सेना और सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान से बदला ले लिया है। दरअसल, जवानों ने उस पाकिस्तानी सैनिक को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर मार गिराया है, जिसने इसी साल फरवरी में अभिनंदन का प्लेन क्रैश होने के बाद पाकिस्तानी सीमा क्षेत्र में उन्हें पकड़ लिया था।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट में कुछ रिपोर्ट्स के हवाले से बताया कि मारे गए पाकिस्तानी सैनिक की शिनाख्त अहमद खान के तौर पर हुई है। खान, पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप में सुबेदार था, जिसे 17 अगस्त को नाक्याल सेक्टर में एलओसी के नजदीक भारतीय सेना ने मार गिराया।

दरअसल, पाकिस्तान ने 17 अगस्त को वहां मोर्टार से हमला किया था, जिसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने भी उसका मुंहतोड़ जवाब दिया था। खान इसी जवाबी कार्रवाई के दौरान मारा गया था। बताया गया कि वह उस दौरान कुछ और साथियों के साथ भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था।

27 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान की तरफ से जारी किए गए अभिनंदन के फोटो में भी अहमद खान (दाढ़ी में) पीछे खड़ा नजर आया था। सूत्रों की मानें तो खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लनवाला सेक्टरों में घुसपैठ कराना चाह रहा था, पर भारतीय सेना ने उसके और उसके साथियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

सूत्रों ने आगे कहा- खान, वहां के कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षित आतंकियों को आगे की चौकियों पर बढ़ाने में लगा रहता था, क्योंकि पाकिस्तान किसी भी हालत में कश्मीर में शांति नहीं चाहता है।

पुंछ में LOC के पास PAK गोलीबारी में 1 जवान शहीद, 4 जख्मीः जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हुए हैं। अधिकारियों ने रक्षा प्रवक्ता के हवाले से बताया कि सीमा के पास कृष्णा घाटी सेक्टर में सुबह करीब 11 बजे सीमा पार से गोलीबारी की गई। भारतीय सेना ने इसका मुंह तोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि अभी तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज करने वाले जज शुक्रवार को हो रहे रिटायर, पूर्व वित्त मंत्री को बताया ‘किंग पिन’
2 पैनलिस्ट पर भड़के केसी त्यागी बोले- तुम धरने पर नहीं बैठे और मैंने आपातकाल में जेल की सजा काटी है
3 पश्चिम बंगालः ‘दीदी को बोलो’ कैंपेन से TMC नेताओं की फजीहत, ‘कट मनी’ पर जवाब देते नहीं बन रहा