ताज़ा खबर
 

Jharkhand Assembly Election 2019: झारखंड विधानसभा चुनाव में लगी थी ड्यूटी, चुनाव अधिकारियों को छत्तीसगढ़ उतारकर चला गया हेलिकॉप्टर

Jharkhand Assembly/Vidhan Sabha Election 2019: पायलट ने गलती से उन्‍हें छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर भैंसमुंडा में उतार दिया।

प्रतीकात्मक चित्र सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Jharkhand Assembly Election 2019: झारखंड चुनाव के लिए ड्यूटी पर तैनात कुछ अधिकारी उस समय हैरान रह गए जब भारतीय वायुसेना के एक हेलिकॉप्टर ने उन्हें छत्तीसगढ़ में उतार दिया। मामला पहले चरण के चुनाव के मतदान से पहले का है। हेलिकॉप्टर ने लातेहार के एक हेलीपैड से उड़ान भरी थी जिसे महौदंद के चाटकपुर जाना था। लेकिन हुआ इसका उल्टा। पायलट ने गलती से उन्‍हें छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर भैंसमुंडा में उतार दिया।

18 अधिकारी खुद को झारखंड में न पाकर छत्तीसगढ़ में खड़ा देख भौंचक्के रह गए। मनिका विधानसभा सीट पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। खुद को फंसा देख अधिकारियों ने लातेहार के डेप्‍युटी कमिश्‍नर और जिला चुनाव अधिकारी जीशान कमर से संपर्क साधा।

जीशान कमर ने तुरंत छत्तीसगढ़ सरकार से संपर्क किया। इसके बाद वायुसेना के हेलिकॉप्टर को भेजकर अधिकारियों को सही जगह पह पहुंचाया गया। मतदान कर्मियों को पोलिंग स्टेशन लाया गया। कहा जा रहा है कि पायलट को अधिकारियों को जिस जगह छोड़ना था उसकी सही सही जानकारी नहीं दी गई थी।

बताया जा रहा है कि मतदान कर्मियों के पास थीं ईवीएम और मतदान का सामान भी साथ था। इसके लिए उन्हें राज्य सरकार द्वारा मौके पर पहुंचकर सुरक्षा भी प्रदान की गई। गौरतलब है कि मतदानकर्मियों को संवेदनशील इलाकों में हेलिकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है।

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले चरण में 13 सीटों पर शनिवार सुबह मतदान शुरू हो गया। चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और दोपहर तीन बजे तक चला। पहले चरण में कुल 37,83,055 मतदाता 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर सकेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब्त अंग्रेजी शराब को तबाह न करके बेचने वाला पहला शहर बनेगा दिल्ली! मिलेगा 25 प्रतिशत डिस्काउंट
2 इशरत जहां एनकाउंटर केस में आरोपी रहे पूर्व डीजीपी समेत कई पुलिसवालों को गुजरात के सीएम ने किया सम्मानित
3 गैंगस्टर से ‘राधा’ बनकर मिली यह महिला पुलिस इंस्पेक्टर, शादी के लिए बुलाकर यूं कराया गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X