ताज़ा खबर
 

वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-29 पंजाब में क्रैश, बाल-बाल बची पायलट की जान

नवांशहर के उपायुक्त विनय बुबलानी ने बताया कि भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान यहां खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि यह हादसा सुबह करीब साढ़े दस बजे हुआ।

IAFभारतीय वायु सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि जालंधर के समीप वायु सेना अड्डे से मिग-29 विमान प्रशिक्षण अभियान पर था।(ANI)

पंजाब में नवांशहर के चुहारपुर गांव में भारतीय वायु सेना का एक मिग-29 लड़ाकू विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसमें कुछ तकनीकी खामी आ गई थी। अधिकरियों ने बताया कि पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहा। नवांशहर के उपायुक्त विनय बुबलानी ने बताया कि भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान यहां खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि यह हादसा सुबह करीब साढ़े दस बजे हुआ।

देशभर में कोरोना वायरस से जुड़ी खबर लाइव पढ़ने के लिए यहां क्कि करें

भारतीय वायु सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि जालंधर के समीप वायु सेना अड्डे से मिग-29 विमान प्रशिक्षण अभियान पर था। उन्होंने बताया, ‘विमान में तकनीकी खामी आ गई थी और पायलट विमान पर काबू नहीं पा सका। वह सुरक्षित बाहर निकल गया।’ अधिकारी ने बताया कि एक हेलीकॉप्टर से पायलट को बचाया गया और दुर्घटना की वजह पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीते माह होशियारपुर के हाजीपुर स्थित गांव बुड्ढावड़ में भी वायु सेना के अपाचे हेलिकॉप्टर में तकनीकि खराबी आ गई थी। इसके कारण उसकी खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। हालांकि तब हेलिकॉप्टर को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा था। हेलिकॉप्टर में मौजूद दोनों पायलट और हेलिकॉप्टर पूरी तरह सुरक्षित रहे। (एजेंसी इनपुट)

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस | क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हमें चाहिए ईमानदार और काबिल जज- रिटायरमेंट के बाद बोले जस्टिस दीपक गुप्ता
2 COVID-19: कोरोना का इलाज गंगाजल से? सरकारी प्रस्ताव को आईसीएमआर ने ठुकराया
3 ‘बच्चे भूख से बिलखते रहे, 15 घंटे के सफर के लिए दीं सिर्फ 2 पानी की बोतलें’, स्पेशल ट्रेन से लौटे मजदूरों ने बयां किया दर्द
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X