ताज़ा खबर
 

लंदन में बैठे माल्‍या को देश लाने की कोशिशें तेज, प्रत्‍यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन को लिखा लेटर

माल्‍या का पासपोर्ट रद्द हो चुका है और उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट भी जारी हो गया है।

Author नई दिल्‍ली | April 28, 2016 5:49 PM
व्यवसायी विजय माल्या (पीटीआई फाइल फोटो)

9 हजार करोड़ से ज्‍यादा का बैंक लोन न चुकाने वाले कारोबारी विजय माल्‍या की मुश्‍क‍िलें बढ़ती जा रही हैं। उनके प्रत्‍यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन को चिट्ठी लिखी है। इसमें बताया गया कि माल्‍या का पासपोर्ट रद्द हो चुका है और उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट भी जारी हो गया है। बता दें कि माल्‍या फिलहाल लंदन में रह रहे हैं।

READ ALSO: ‘द संडे टाइम्‍स’ का दावा- ब्रिटेन के वोटर लिस्‍ट में विजय माल्‍या का नाम

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विकास स्‍वरुप ने कहा, ”मंत्रालय ने दिल्‍ली स्‍थ‍ित ब्रिटिश हाई कमिशन को चिट्ठी लिखकर दरख्‍वास्‍त की है कि विजय माल्‍या को डिपोर्ट किया जाए। ऐसा इसलिए ताकि माल्‍या के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्‍ड्र‍िंग एक्‍ट 2002 के तहत चल रही जांच में उनकी मौजूदगी सुनिश्‍च‍ित हो सके।” विकास स्‍वरुप ने यह भी कहा कि ब्रिटेन स्‍थित इंडियन हाई कमिशन भी जल्‍द ही एक ऐसी ही लिखित दरख्‍वास्‍त ब्रिटेन फॉरेन एंड कॉमनवेल्‍थ ऑफिस को भेजेगा। स्‍वरुप ने यह भी कहा कि वे इस मामले को ब्रिटिश अफसरों के सामने लगातार उठाते रहेंगे।

READ ALSO: कर्ज में डूबे विजय माल्‍या को बड़ा झटका, विदेश मंत्रालय ने रद्द किया पासपोर्ट

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने माल्‍या के प्रत्‍यर्पण की प्रक्रिया शुरू करवाने के लिए विदेश मंत्रालय से मदद मांगी है। आईडीबीआई बैंक से लिए 900 करोड़ के लोन में कथित फ्रॉड के मामले में माल्‍या के खिलाफ मनी लॉन्‍ड्र‍िंग का केस चल रहा है। माल्‍या बीते दो मार्च को भारत छोड़कर ब्रिटेन चले गए थे।

READ ALSO: विजय माल्‍या के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी, ईडी के खिलाफ किंगफिशर की याचिका भी खारिज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App