ताज़ा खबर
 

जब लालू प्रसाद यादव ने अनशन के बताए थे फायदे, कहा था- इससे पेट ठीक होगा, भ्रष्टाचार नहीं मिटेगा

लालू प्रसाद ने कहा कि अनशन आंदोलन करना हर आदमी का अधिकार है। अनशन से आदमी का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है। पेट की सफाई रहती है।

Lalu Yadav, RJD, Varanasiराजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद अपनी बातों से विरोधियों को चुप कर देते हैं। अन्ना हजारे के आंदोलन के दौरान एक बार इंडिया टीवी के शो आप की अदालत में लालू प्रसाद से जब अन्ना हजारे के अनशन को लेकर सवाल पूछे जा रहे थे तो उन्होंने कहा था कि अनशन करने के कई लाभ है। साथ ही उन्होने कहा था कि इससे भष्टाचार नहीं खत्म होगा।

राजद प्रमुख ने कहा था कि अन्ना हजारे जी से हर किसी ने कहा कि आप अनशन खत्म कर लीजिए। एक अनशन खत्म होता था तो दूसरा शुरू। हर बात में अनशन। अनशन का भी एक ताकत है। हमेशा अगर आप अनशन करेंगे तो लोग कहेंगे कि हर बात में ये अनशन ही करता है। रजत शर्मा ने कहा कि अगर लोकपाल बिल नहीं पास होगा तो अन्ना फिर से अनशन करेंगे। जवाब देते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि अनशन आंदोलन करना हर आदमी का अधिकार है। अनशन से आदमी का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है। पेट की सफाई रहती है।

लालू प्रसाद ने कहा कि अनशन करना चाहिए। लेकिन शायद अब अन्ना हजारे समझ गए होंगे कि वो गलत जगह हाथ लगा दिए। ये किरण बेदी, केजरीवाल सब पर कम आरोप लगा है। हम नहीं लगाए हैं लेकिन लगा है। लालू प्रसाद ने कहा कि रामलीला मैदान में जहां अनशन हो रहा था वहां शराब का बोतल मिला। किरण बेदी को बोलना पड़ा कि यहां शराब पीकर मत आओ।

राजद प्रमुख ने कहा कि लोकपाल बिल से भष्टाचार नहीं खत्म होगा। जब एंकर ने कहा कि अन्ना हजारे जनता के लिए लड़ रहे हैं, वो मंदिर में रहते हैं। लालू यादव ने जवाब दिया कि देश में सिर्फ अन्ना हजारे ही हैं क्या जो ये सब काम कर रहे हैं? करोड़ों-करोड़ लोग झोपड़ी में रहते हैं।

उन्होंने कहा था कि अन्ना हजारे पार्टी बनाकर आ जाए जनता अगर उन्हें देगी वोट तो राज करें। बिल अगर बन जाएगा तो हमारा चार एमपी बना देगा क्या? बताते चलें कि हाल ही में रांची की एक अदालत ने लालू प्रसाद को चारा घोटाले के मामले में जमानत दे दी है।

Next Stories
1 राहुल गांधी के प्रचार न करने से हम दुखी, बोले भाजपा प्रवक्ता, सुप्रिया श्रीनेत ने दिया जवाब
2 लोग ढूंढ रहे हैं दवाई और बेड, मोदी रैलियों में जाकर हंस रहे, बोलीं प्रियंका गांधी- ISI से बात कर सकती है सरकार, पर विपक्ष से नहीं
3 अर्नब गोस्वामी बोले- देसी वैक्सीन को खराब बता रहे विरोधी, प्राणायाम करने लगे रामदेव, कहा- डीएनए में डिफेक्ट, बताने लगे पतंजलि की दवाई
यह पढ़ा क्या?
X