राहुल गांधी के साथ नाश्ता करके चले गए, सब बुलाते हैं पनौती, बोले संबित पात्रा तो टीएमसी प्रवक्ता ने दिया करारा जवाब

संसद में विपक्षी दलों की रणनीति को धार देने के लिए राहुल गांधी ने समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं के साथ नाश्ते पर चर्चा की और कई मुद्दों को लेकर साइकिल से संसद तक मार्च निकाला।

Congress, Opposition
विपक्ष के नेताओं के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मीटिंग। (फोटो- पीटीआई)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी नेताओं ने पेगासस जासूसी मामले पर मंगलवार को बैठक की जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि इन मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने और दबाव बनाने के लिए वे एकजुट होकर साझा रणनीति पर काम करेंगे। इस बैठक में महंगाई और किसानों के मुद्दों पर भी चर्चा की गई। राहुल गांधी के न्योते पर कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेता यहां कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में नाश्ते पर मिले। हालांकि इसमें आमंत्रित पार्टियों में बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी ने भाग नहीं भाग लिया। इस मुद्दे को लेकर टीवी चैनलों पर भी डिबेट हुआ।

इंडिया टीवी में एंकर सौरव शर्मा के साथ डिबेट में भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “राहुल गांधी के साथ नाश्ता करके सब चले गए, कोई नहीं आएगा। याद करिए क्या हुआ था। अखिलेश यादव की साइकिल पर चल रहे थे, मायावती के साथ थे। उनका क्या हुआ। पिछली बार बिहार गए थे लालटेन पकड़ने। जहां जाते हैं, वहां सबको हरा देते हैं। इनको सब बुलाते हैं। राहुल जी जहां रहते हैं, पनौती बुला रहे हैं। टीएमसी से पूछिए क्या वह इनके साथ चुनाव में एक होगी? आम आदमी पार्टी से पूछिए, क्या वे साथ आएंगे? कोई नहीं आएगा।”

इससे पहले भाजपा ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सस्ती लोकप्रियता के लिए “हथकंडे” अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्ष ने संसद की कार्यवाही को बंधक बनाने और सरकार को बदनाम करने के लिए “हंगामा करने और भाग जाने” की रणनीति अपनाई है। केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा में उपनेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि विपक्षी सदस्य खुद को भाजपा विरोधी समूह के नेता के रूप में पेश करने की होड़ में हैं और इसके लिए सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए एक दूसरे से प्रतिद्वंद्विता कर रहे हैं।

पेगासस जासूसी मामले और तीन केंद्रीय कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों में लगातार हंगामा कर रहे हैं और इस वजह से कार्यवाही बाधित हो रही है।

संसद में विपक्षी दलों की रणनीति को धार देने के लिए राहुल गांधी ने आज समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं के साथ नाश्ते पर चर्चा की और पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में साइकिल से संसद तक मार्च निकाला।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट